भारत वल्र्ड कप फाइनल जीत जाता अगर… अखिलेश यादव का बीजेपी पर तंज

इटावा। यूपी के इटावा में एक रैली को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अगर क्रिकेट वल्र्ड कप का फाइनल मैच अहमदाबाद की जगह लखनऊ में होता तो टीम इंडिया जीत जाती। भाजपा पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि अगर मैच अहमदाबाद के बजाय लखनऊ में होता तो टीम इंडिया हाई-वोल्टेज आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल जीत जाती।
उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक सार्वजनिक बैठक में बोलते हुए, सपा प्रमुख ने आगे कहा कि अगर मैच लखनऊ में होता, तो टीम इंडिया को भगवान विष्णु और भारत के पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आशीर्वाद मिलता। लखनऊ के क्रिकेट स्टेडियम का नाम पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार ने ‘इकाना स्टेडियम’ रखा था। विशेष रूप से, एकाना भगवान विष्णु के कई नामों में से एक है।
बाद में, 2018 में, पूर्व प्रधान मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता को सम्मानित करने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा इसका नाम बदलकर ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम’ कर दिया गया।
सपा प्रमुख ने उत्तर प्रदेश के इटावा में एक प्रसन्न भीड़ के बीच कहा जो मैच (विश्व कप 2023 फाइनल) गुजरात में हुआ था, अगर वह लखनऊ में होता, तो उन्हें (टीम इंडिया को) बहुत सारे लोगों का आशीर्वाद मिलताज् अगर मैच वहां (लखनऊ) होता, तो टीम इंडिया भगवान विष्णु और अटल बिहारी वाजपेयी का आशीर्वाद मिल गया होता और भारत जीत गया होता… अपने शब्दों में, अखिलेश यादव ने यह भी आरोप लगाया कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को लेकर कुछ समस्याएं थीं, जिसके कारण खिलाडिय़ों की तैयारी अधूरी रह गई थी।
उन्होंने अपने भाषण में कहा, अब, हमने सुना है कि पिच को लेकर कुछ समस्या थी और लोगों (खिलाडिय़ों) की तैयारी अधूरी रह गई थी…। इससे पहले दिन में, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और उन्हें पनौती (बुरा शगुन) कहा, और कहा कि उनके प्रवेश के कारण भारत पिछले रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 विश्व कप फाइनल मैच हार गया।
भारत ने रविवार को एकतरफा फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल तोडऩे वाली हार के साथ अपना विश्व कप अभियान समाप्त किया। एकतरफा मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आसानी से छह विकेट से हरा दिया।

 

Related Articles

Back to top button