फिल्म डायरेक्टर राजकुमार कोहली का निधन, बॉलीवुड को दी थी कई बड़ी फिल्में

नई दिल्ली। वेटरन फिल्ममेकर राजकुमार कोहली का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है, जहां शुक्रवार की सुबह 8 बजे हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई। वह अपने घर के बाथरूम में मृत पाए गए, राजकुमार सुबह नहाने के लिए बाथरूम गए थे। बहुत समय बीत जाने के बाद भी जब वे नहा कर बाहर नहीं आए, तो उनके बेटे अरमान बाथरूम का दरवाजा तोड़ अंदर गए।
वहीं बेसुध पड़े राजकुमार को फिर तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनका अंतिम संस्कार आज शाम उनके निवास स्थान से होगा। राजकुमार कोहली एक्टर अरमान कोहली के पिता थे, जहां उन्होंने अरमान को मल्टी-स्टारर एक्शन फिल्म विद्रोही से लॉन्च किया था। इसके बाद उनकी डायरेक्शन में बनी तीन और फिल्में औलाद के दुश्मन, कहार और जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी रिलीज हुई थीं। यह चारों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई थीं।
साल 1963 में बतौर प्रोड्यूसर और 1973 में निर्देशक के तौर पर एक से एक सफल फिल्में देने वाले दिग्गज निर्देशक राजकुमार कोहली ने धर्मेंद्र से लेकर जितेंद्र, हेमा मालिनी, सनी देओल, अक्षय कुमार और राज बब्बर सहित कई एक्टर्स के साथ काम किया। उनके निधन की खबर सामने आने के बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गयी है।

Related Articles

Back to top button