गोगामेड़ी की हत्या को लेकर देशभर में आक्रोश, राजस्थान के बाद एमपी में बंद का आह्वान

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद बुधवार को जयपुर में करणी सेना के सदस्य सडक़ों पर उतर गए और जमकर आक्रोश व्यक्त किया. राजस्थान ही नहीं इस हत्या की गूंज मध्य प्रदेश तक पहुंच गई है.
यहां करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया. इसी के चलते आज गुरुवार को मध्य प्रदेश में बंद का आह्वान किया गया है. वहीं आज सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का राजस्थान के हनुमानगढ़ में अंतिम संस्कार होगा.
इससे पहले करणी सेना ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि जब तक हत्यारों का एनकाउंटर नहीं किया जाएगा, तब तक ना तो शव का अंतिम संस्कार होगा और ना ही राजस्थान में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होने दिया जाएगा.
इंदौर में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना दिया. इंदौर में करणी सेना के जिलाध्यक्ष ऋषिराज सिंह सिसोदिया ने कहा कि गोगामेड़ी की हत्या के लिए जिम्मेदार आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें फांसी की सजा दी जाए.
इंदौर के अलावा एमपी के जबलपुर, ग्वालियर, धार, रतलाम, खरगोन और दमोह में भी प्रदर्शन किया गया. इस प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल हुई थी. वहीं, आज गुरुवार को राजपूत समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठनों ने मध्य प्रदेश बंद का आह्वान किया है.

 

Related Articles

Back to top button