लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल सरकार पर एक और घोटाले की आंच

  • प्रशिक्षण में फेल हुईं आप सरकार द्वारा खरीदी गई दवाएं
  • दिल्ली की आप सरकार पर अब ‘दवा घोटाले’ का आरोप
  • एलजी विनय सक्सेना ने दिए मामले में सीबीआई जांच के आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर सियासी हलचल काफी तेज हो गई। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी गोटियां सेट करने में जुट गए हैं। लेकिन इस बीच नई नवेली राजनीतिक पार्टी अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। जितना-जितना 2024 का लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है, उतना ही केजरीवाल की पार्टी और दिल्ली में उनकी सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब एक बार फिर दिल्ली की केजरीवाल सरकार मुश्किलों में घिर रही है और एक बार फिर उसके सामने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना खड़े हो गए हैं। दिल्ली सरकार पर अब दवा घोटाले का आरोप लगाया जा रहा है।
दरअसल, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने एक और मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, एलजी विनय सक्सेना ने दिल्ली सरकार द्वारा अस्पतालों के लिए खरीदी गई दवाइयों के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक लोगों की शिकायतों पर आप सरकार के अस्पतालों ने बेतरतीब ढंग से दवाइयां खरीदी। ये दवाइयां सरकारी और निजी परीक्षण प्रयोगशालाओं में परीक्षण के दौरान फेल पाई गई हैं।

सरकारी अस्पतालों में अप्रामाणिक दवाएं आपूर्ति का आरोप

  • आप सरकार ने लोगों की शिकायतों पर की दवाओं की खरीद

शुरूआती जानकारी के अनुसार, सीएम अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा खरीदी गई अप्रामाणिक दवाओं को लेकर एलजी ने ये आदेश दिए हैं। लोगों की शिकायतों पर आप सरकार ने अस्पतालों के लिए बेतरतीब तरीसे से दवाओं की खरीद की थी। लेकिन ये दवाएं सरकारी और निजी परीक्षण प्रयोगशालाओं में टेस्ट के दौरान मापदंडों को पूरा करने में विफल साबित हुई हैं।

दिल्ली आबकारी नीति में भी ईडी भेज चुकी है समन

  • सीएम ने ईडी के समन को बताया था गैर कानूनी

इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल को कुछ दिनों पहले प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दूसरी बार समन जारी किया था। ईडी ने सीएम से इस मामले में पूछताछ के लिए दफ्तर में पेश होने को कहा था। इसके जवाब में दिल्ली के सीएम ने ईडी के समन को पहली बार की तरह गैर कानूनी करार दिया था। उन्होंने का था कि मुझे ईडी किस हैसियत से पूछताछ के लिए बुलाना चाहती है, पहले यह स्पष्ट करे। इस सवाल का जवाब ईडी ने मुझे अभी तक नहीं दिया है। इसके बाद ईडी ने केजरीवाल को तीसरा समन भी जारी कर दिया है। बता दें कि वर्तमान सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के होशियारपुर में विपश्यना ध्यान योग में लीन हैं।

लैंड फॉर जॉब स्कैम: तेजस्वी को ईडी का नया समन

  • अब 5 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। रेलवे में नौकरी के लिए जमीन लेने के चर्चित लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को ईडी ने एक बार फिर समन जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पूछताछ के लिए तेजस्वी यादव को दफ्तर बुलाया गया है। अब उन्हें अगले साल 5 जनवरी को कार्यालय में हाजिर होने के लिए कहा गया है। इससे पहले 22 दिसंबर को तेजस्वी को बुलाया गया था लेकिन तेजस्वी पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे। वहीं इस मामले में उनके पिता लालू यादव को भी ईडी की ओर से समन भेज कर 27 दिसंबर को बुलाया गया है।
लैंड फॉर जॉब केस की जांच कर रही एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने आज तेजस्वी यादव को फ्रेश समन जारी किया। उनसे कहा गया है कि 5 जनवरी को दिल्ली स्थित ईडी के मुख्यालय में उपस्थित होकर पूछताछ में सहयोग करें। जांच एजेंसी डिप्टी सीएम से 2004 से 2009 के बीच रेलवे में कई लोगों को जमीन लेकर नौकरी देने के मामले में पूछताछ करेगी।

कोर्ट ने स्वीकारी तेजस्वी की विदेश जाने की अनुमति मांगने वाली याचिका

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की विदेश यात्रा करने की याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार कर ली है। उन्होंने कोर्ट से अगले साल छह से 18 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा करने की अनुमति मांगी है। गौरतलब है कि अक्टूबर में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव, बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और राजद सांसद मीसा भारती को राहत मिली है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में चारों को जमानत दे दी थी।

पहलवानों के मामले पर बोले जयंत चौधरी : गलत हुआ, खिलाडिय़ों को हिम्मत रखनी चाहिए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की आज 23 दिसंबर को जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर देश के तमाम नेता उन्हें याद कर रहे हैं। इस बीच अब रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने भी चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान जयंत चौधरी ने कई मुद्दों पर अपनी राय भी रखी। इसी क्रम में जयंत ने महिला पहलवानों को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह के कुश्ती संघ के अध्यक्ष का चुनाव जीतने पर पहलवान साक्षी मलिक द्वारा संन्यास का एलान करने पर भी जयंत ने कहा कि इससे देश का बड़ा नुकसान हुआ है और हानी पहुंची है। चुनाव से खिलाडिय़ों को मायूसी हुई है। चुनावों में फिर से वही लोग जीत कर आ गए हैं। लेकिन खिलाडिय़ों को हिम्मत रखनी चाहिए। वहीं निलंबित किए गए विपक्षी सांसदों के मामले पर आरएलडी चीफ ने कहा कि संसद में सरकार चर्चा से बच रही है। उसे ऐसा नहीं करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button