कुश्ती संघ को लेकर चल रहे विवाद के बीच पहलवान दीपक पूनिया के गांव पहुंचे राहुल गांधी, पहलवानों से की मुलाकात

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ पूरे वर्ष चर्चा का विषय रहा है। वर्तमान में भी भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक्शन लिए जाने की महिला पहलवान मांग कर रही है। महिला पहलवानों का कहना है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सख्त एक्शन ले लिया जाना चाहिए।
महिला पहलवानों का प्रदर्शन है तब अधिक बढ़ गया जब हाल ही में भारतीय कुश्ती संघ का अध्यक्ष संजय सिंह को बनाया गया था जो बृजभूषण शरण सिंह के बेहद करीबी माने जाते हैं। संजय सिंह को अध्यक्ष बनाए जाने के बाद महिला पहलवानों ने अपना मोर्चा फिर से खोल दिया जिस कारण खेल मंत्रालय को इस समिति को भंग करना पड़ा और संजय सिंह को अध्यक्ष पर से हटना पड़ा। इस पूरे मामले में महिला पहलवानों ने और बजरंग पूनिया ने अपने पुरस्कार भी लौटने की घोषणा की। वही अभी सामने में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एंट्री हो चुकी है।
बुधवार 27 दिसंबर को राहुल गांधी पहलवानों से मुलाकात करने हरियाणा पहुंचे। पहलवान दीपक पूनिया के छारा गांव पहुंच कर राहुल गांधी ने सभी पहलवानों से मुलाकात की है। राहुल गांधी ने वीरेंद्र अखाड़ा में पहलवानों से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस नेता के साथ बजरंग पूनिया भी मौजूद रहे। दीपक पूनिया और बजरंग पूनिया ने इसी अखाड़े में अपनी कुश्ती की शुरुआत की थी।
इस मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने पहलवानों के साथ मुलाकात की और उनसे जुड़ी समस्याओं के बारे में भी जाना। राहुल ने पहलवानों की बाते सुनी है। बजरंग पूनिया ने बताया की राहुल गांधी पहलवानों का शेड्यूल और रूटीन देखने आए थे। इस दौरान पहलवानों के साथ राहुल ने भी एक्सरसाइज की है। उन्होंने कुश्ती के दांव पेच भी सीखे।
वहीं पहलवान विनेश फोगट ने ऐलान किया है की वो अपने पदक लौटा देंगी। मंगलवार 26 दिसंबर को विनेश फोगट ने ये घोषणा की है की वो अपने सभी पदक लौटाएगी।

Related Articles

Back to top button