दक्षिण भारत के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, दे सकते हैं नयी सौगात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दक्षिण भारत के दौरे पर होंगे, जहां इस दौरान पीएम मोदी तमिलनाडु, लक्षद्वीप और केरल का दौरा करेंगे और यहां हजारों करोड़ रुपये की अनेक परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे। वहीं अपने इस खास दौरे में पीएम मोदी लक्षद्वीप को आजादी के बाद पहली बार सबमरीन ऑप्टिक फाइबर केबल से जोडऩे की सौगात देंगे।
तिरुचिरापल्ली में पीएम मोदी को रिसीव करने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन भी पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री 2 जनवरी 2024 को सुबह तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली पहुंचेंगे। वह तिरुचिरापल्ली के भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।
दोपहर 12 बजे पीएम मोदी तिरुचिरापल्ली में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में विमानन, रेल, सडक़, तेल और गैस, शिपिंग और उच्चतर शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी 19,850 करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और उनकी आधारशिला रखेंगे।
करीब 3:15 बजे प्रधानमंत्री अगात्ती, लक्षद्वीप पहुंचेंगे जहां वह एक सार्वजनिक समारोह को संबोधित करेंगे। 4 जनवरी, 2024 को, दोपहर लगभग 12 बजे, प्रधानमंत्री कावारत्ती, लक्षद्वीप पहुंचेंगे, जहां वह अन्य बातों के अलावा अनेक विकास परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे और लक्षद्वीप में दूरसंचार, पेयजल, सौर ऊर्जा और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों से संबंधित अनेक विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

Related Articles

Back to top button