टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने साधा केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना

नई दिल्ली। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला हैं। उन्होंने कहा कि सरकार शायद चाहती हैं कि विपक्षी सदस्य भाजपा विधायकों रमेश बिधूड़ी और बृज भूषण शरण सिंह की तरह व्यवहार करें। गौरतलब है कि संसद के हालिया शीतकालीन सत्र के दौरान दोनों सदनों से 146 विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने 13 दिसंबर की सुरक्षा उल्लंघन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा चर्चा और बयान की मांग को लेकर हंगामा किया था।
सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखते हुए टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि संसद के दो बेहद अच्छे व्यवहार वाले सदस्य लोकसबा की शोभा बढ़ा रहे हैं, जिनका नाम है रमेश बिधूड़ी और बृज भूषण सिंह। उन्होंने सरकार पर हमला कते हुए कहा कि शायद मोदी सरकार चाहती है कि विपक्ष के हम सभी सदस्य संसद से निलंबन से बचने के लिए उन दो सदस्यों के जैसा व्यवहार करें। रमेश बिधूड़ी पर लगे आरोपों की जांच विशेषाधिकार समिति कर रही है। गौरतलब हैं कि रमेश बिधूड़ी पर लोकसभा सदन के दौरान सांप्रदायिक गाली का इस्तेमाल करने का आरोप है, वहीं भाजपा सांसद बृज भूषण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ दुष्कर्म का आरोप हैं।
लोकसभा से निलंबित रहने वाले सांसदों में के जयकुमार, अब्दुल खालिक और विजय कुमार हैं। जिन राज्यसभा सदस्यों का निलंबन जारी रहेगा उनमें जेबी माथेर, एल हनुमंथैया, नीरज डांगी, राजमणि पटेल, कुमार केतकर, जीसी चंद्रशेखर, बिनॉय विश्वम, मोहम्मद अब्दुल्ला, जॉन ब्रिटास समेत कई सांसद शामिल हैं। निलंबन के कारण आगामी बजट सत्र में इन सांसदों की भागीदारी अनिश्चित बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button