विकास कराने में नाकाम भाजपा लेती है धर्म की आड़: अखिलेश

  • बसपा के साथ गठबंधन की खबरों में कोई दम नहीं : सपा प्रमुख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विकास कराने में विफल भाजपा और उसकी सरकारें धर्म और भगवान के पीछे छिपने का काम करती हैं। वर्ष 2014 से लेकर अब तक देश में एक लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं। भाजपा सरकार की गलत नीतियों से हर वर्ग परेशान है। 2024 के लोकसभा चुनाव में बदलाव होना तय है। अखिलेश सपा के राज्य मुख्यालय समाजवादी अधिवक्ता सभा की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इसमें कई राज्यों के अधिवक्ता शामिल हुए थे। अखिलेश यादव ने कहा कि अधिवक्ता समाज जागरूक और प्रभावशाली है। अधिवक्ता समाज समाजवादी पार्टी की नीतियों, कार्यक्रमों और एजेंडे को आम जनता तक पहुंचाने में कामयाब हो गया तो परिवर्तन तय है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में न सीमाएं सुरक्षित है और न किसान और जवान सुरक्षित है। बड़ी संख्या में लोग बैंकों का पैसा लेकर विदेश भाग गए। देश में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है। नौजवान बेरोजगार है। भाजपा सरकार ने किसानों, नौजवानों व महिलाओं सभी को धोखा दिया है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा प्रधानों के बजट का पैसा काट कर विकसित भारत का झूठा सपना दिखा रही है। समाजवादी सरकार को जब भी मौका मिला तो प्रदेश अधिवक्ताओं के लिए काम किया। समाजवादी सरकार ने अधिवक्ताओं के चैंबरों की व्यवस्था की। लखनऊ की नई हाईकोर्ट बिल्डिंग समाजवादी सरकार में बनी। भाजपा सरकार उसका रखरखाव तक नहीं कर पा रही है। अखिलेश यादव ने इंडिया गठबंधन में बसपा को लेकर किए गए एक सवाल पर कहा कि इस तरह की खबरों में कोई दम नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि पत्रकार सब कुछ जानते हुए भी बात को जलेबी की तरह घुमाते हैं। अखिलेश ने बसपा प्रमुख मायावती के सपा को अपने गिरेबान में झांकने के सवाल पर कहा कि इस विषय में कोई चर्चा नहीं करनी चाहिए। इंडिया गठबंधन भाजपा का मुकाबला करने जा रहा है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र और संविधान को कमजोर कर रही है। लड़़ाई बाबा साहब के संविधान और बुल्डोजर के बीच है।

भाजपा झूठ बोलकर लोगों को कर रही गुमराह : डिंपल

मैनपुरी। मैनपुरी के विधानसभा किशनी क्षेत्र में सपा सांसद डिंपल यादव ने रविवार को गांव पृथ्वीपुर में विधायक निधि के विकास कार्यों का लोकार्पण किया। ग्रामीणों से कहा कि भाजपा से बचकर रहें। भाजपा झूठ बोलकर आम आदमी को गुमराह करने का काम करती है। आगामी लोकसभा का चुनाव आम चुनाव नहीं संविधान बचाने का चुनाव होगा। सांसद ने कहा कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि गठबंधन में कौन रहेगा और कौन नहीं रहेगा। हमको पूरा भरोसा है कि मैनपुरी की जनता उपचुनाव की तरह ही आगामी लोकसभा चुनाव में भी साथ देगी। भाजपा के लोग सपा कार्यकर्ताओं को डरा धमका रहे हैं पर सपा के कार्यकर्ता डरने वाले नहीं है। आज किसान नौजवान परेशान है। गांव का युवा शिक्षित होना चाहता है पर भाजपा नहीं चाहती कि गांव का युवा शिक्षित बने।

Related Articles

Back to top button