चीनी खिलाड़ी ने नागल को दिया झटका

ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में हारे सुमित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
केनबरा। भारत के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल का ऑस्ट्रेलियन ओपन में सफर खत्म हो गया है। नागल चीन के शांग जुंग चेंग से हार गए। उन्होंने पहला सेट जीतकर अपने टूर्नामेंट की शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद वो लगातार 3 सेट में हार गए। दूसरे दौर में सुमित को 18 वर्षीय चीन शांग जुंग चेंग के खिलाफ 6-2, 3-6, 5-7, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। नागल ने पहला सेट जीतकर अपने टूर्नामेंट की शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद वो लगातार 3 सेट में हार गए।
सुमित की शुरुआत अच्छी रही थी और उन्होंने पहले सेट को आसानी से जीत लिया। लेकिन चीनी खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे सेट के चौथे गेम में सुमित की सर्विस तोड़ दी। इसके बाद चीनी खिलाड़ी ने आसानी से दूसरा सेट जीत लिया। वहीं सुमित तीसरे और चौथे सेट में भी वापसी नहीं कर पाए और मुकाबला गंवा बैठे। वहीं आखिरी सेट चीनी खिलाड़ी ने 6-4 से जीता और मैच अपने नाम किया।
दोनों खिलाड़ी तीसरे सेट को जीतने के करीब थे, नागल ने चीनी खिलाड़ी को जोरदार टक्कर दी लेकिन वो इस सेट को बचा नहीं पाए। 7-5 से ये चीनी खिलाड़ी शांग जुंग चेंग ने जीत लिया। इससे पहले सुमित ने पहले दौर में कजाकिस्तान के अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराकर इतिहास रचा था। सुमित ने टूर्नामेंट में 31वीं सीड अलेक्जेंडर बुल्लिक को हरा दिया था।
सुमित नागल ने वह मैच 6-4, 6-2, 7-6 से जीता। ऐसा पहली बार हुआ जब किसी भारतीय पुरुष टेनिस खिलाड़ी ने सिंगल्स ग्रैंड स्लैम में किसी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराया हो।

Related Articles

Back to top button