तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं विराट कोहली!

बीसीसीआई ने साधी चुप्पी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
विशाखपट्नम। 2 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा। इस मुकाबले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज नहीं दिखेंगे। दरअसल, 5 मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले ही शुरू के दो टेस्ट मैचों से निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया था। लेकिन अब तीसरे टेस्ट में भी उनके खेलने की संभावनाएं कम ही हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने कोहली की वापसी पर चुप्पी साध रखी है। भारत को उस समय बड़ा झटका लगा था जब कोहली पहले दो टेस्ट मैचों से हट गए थे।
बीसीसीआई ने उस दौरान मीडिया से कहा कि कोहली कुछ खेलों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। लेकिन 2 फरवरी से होने वाले मुकाबले के साथ कोहली की उपलब्धता पर ध्यान देना बाकी है।
स्टार बल्लेेबाज कोहली की गौरमौजूदगी में हैदराबाद में दूसरी पारी में भारत के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। जिस कारण भारत को 28 रनों से हार झेलनी पड़ी। कोहली फिलहाल भारत में नहीं हैं। स्टार बल्लेेबाज विदेश में हैं और ऐसे में कोहली की टीम इंडिया में वापसी पर सवाल खड़े हो गए हैं। ये देखना होगा कि भारत के पूर्व कप्तान कब टीम में वापसी करते हैं।

20 साल के स्पिनर की गेंद पर चकमा खा गए भारतीय कप्तान

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया। बशीर ने रोहित शर्मा जैसे बेबतरीन बल्लेबाज के रूप में अपना पहला विकेट चटकाया। भारत की ओर से रोहित और यशस्वी पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर उतरे थे। ऐसे में इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया। बशीर ने रोहित शर्मा जैसे बेहतरीन बल्लेेबाज के रूप में अपना पहला विकेट चटकाया। रोहित को बशीर ने 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। 20 साल के गेंदबाज की गेंद पर रोहित चकमा खा गए और गेंद सीधा ओली पोप के हाथों में चली गई। रोहित शर्मा गेंद को मारना चाहते थे, लेकिन तेज गति और टर्न के कारण गेंद पोप के हाथों में समा गई। रोहित कैच आउट पर हैरान रह गए। बशीर ने रोहित और यशस्वी के बीच बढ़ रही बड़ी पार्टनरशिप को तोड़ा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन लंच तक रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट गंवाया है। भारत ने 31 ओवर में 103 रन बनाए हैं। शुभमन गिलको एंडरसन ने 34 रन पर आउट किया। एंडरसन ने गिल को 5वीं बार पवेलियन की राह दिखाई है। हालांकि गिल एक बार फिर अपनी पारी को बड़े स्कोर में तबदील करने में नाकामयाब रहे।

Related Articles

Back to top button