स्पिनर नदीम ने क्रिकेट को कहा अलविदा

भारत के लिए सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं प्रमुख स्पिनर शाहबाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। भारत के प्रमुख स्पिनर शाहबाज नदीम ने सभी अंतर्राष्टï्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। धीमे बाएं हाथ के स्पिनर ने भारत के लिए सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं। नदीम ने 140 फस्र्ट क्लास मैचों में 542 विकेटों की प्रभावशाली संख्या के साथ अपना करियर समाप्त किया।
शाहबाज नदीम के मन में पिछले कुछ समय से रिटायरमेंट के विचार चल रहे थे। लेकिन अब जब उनके भारतीय टीम के लिए खेलने की संभावना लगभग खत्म हो गई है, तो स्पिनर इसे युवा पीढ़ी के लिए राष्टï्रीय टीम में जगह बनाने का सही समय मानते हैं। उन्होंने कहा कि, मैं लंबे समय से अपने संन्यास पर विचार कर रहा था और अब मैंने फैसला किया है कि मैं तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं। मुझे हमेशा लगता है कि जब आपके पास कुछ प्रेरणा होती है तो आप खुद को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। हालांकि, अब मुझे पता है कि मुझे भारतीय टीम में मौका नहीं मिलेगा, इसलिए बेहतर होगा कि मैं युवा क्रिकेटरों को मौका दूं। अब मैं दुनिया भर की टी20 लीगों में खेलने की भी योजना बना रहा हूं।
स्पिनर ने 2019 में रांची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में डेब्यू करते हुए भारत के लिए महज दो टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए। वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/40 रहा।

Related Articles

Back to top button