पूरा मेडिकल कॉलेज ही हड़प गए भाजपा सांसद!

  • निशिकांत दूबे के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, पत्नी भी शामिल
  • दुबे ने आरोपों को निराधार बताया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दूसरों के ऊपर भ्रष्टïचार का आरोप लगा कर अखबारों की सुर्र्खियों में बटोरने वाले भाजपा सांसद निशिकांत अब बुरे फंस गए हैं। दरअसल, देवघर स्थित मेडिकल कॉलेज को धोखाधड़ी कर हड़पने के आरोप में भाजपा के गोंड सांसद निशिकांत दुबे और उनकी पत्नी अनामिका गौतम समेत नो लोगों के खिलाफ परित्राण मेडिकल कॉलेज हड़पने का आरोप लगा है। निशिकांत दुबे ने इस आरोपों को निराधार बताया है।
लोकसभा चुनावों 2024 के बीच ही झारखंड से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के लिए परेशानियों का दौर चल रहा है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे पर धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई है। निशिकांत दुबे पर दस्तावेजों का दुरुपयोग कर एक मेडिकल कॉलेज हड़पने का आरोप लगाया गया है। इस कारण ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक देवघर स्थित मेडिकल कॉलेज को धोखाधड़ी कर हड़पने के आरोप में भाजपा के गोंड सांसद निशिकांत दुबे और उनकी पत्नी अनामिका गौतम समेत नो लोगों के खिलाफ परित्राण मेडिकल कॉलेज हड़पने का आरोप लगा है। हालांकि निशिकांत दुबे ने इस आरोपों को निराधार बताया है।

मप्र में मंत्री पुत्र के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज

मध्य प्रदेश पुलिस ने भोपाल के शाहपुरा इलाके में झगड़े में पकड़े जाने के बाद राज्य के मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि अभिज्ञान पटेल और उसके दोस्तों ने एक सडक़ दुर्घटना के बाद हुए झगड़े के दौरान एक पत्रकार, एक रेस्तरां मालिक दंपति और उनके कर्मचारी पर हमला किया। शनिवार देर रात मंत्री पटेल अपने सहयोगियों के साथ शाहपुरा थाने पहुंच। वहां अभिज्ञान और उसके दोस्तों ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें प्रताडि़त किया। इसके बाद, चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और जांच के आदेश दिए गए। पटेल सार्वजनिक स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री हैं। समझा जाता है कि अभिज्ञान अपने मंत्री पिता की ओर से राजकीय समारोहों में उपस्थित होता है।

अप्रैल के पहले दिन बढ़ी तपन, सडक़ें सुनसान

  • स्कूल खुले, बच्चे गर्मी से रहे परेशान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अप्रैल के पहले दिन सूरज ने अपने तेवर और कड़े कर दिए। सुबह से पारा चढ़ा हुआ है। सडक़ों पर लोग ठंडी वस्तुओं का प्रयोग करते नजर आने लगे है। सोमवार को स्कूल भी खुल गए। बच्चे गर्मी से परेशान होते दिखाई दिए। वहीं यूपी में इस बार मार्च का महीना गर्म रहा। होली के बाद मौसम तेजी से बदला। आखिरी के तीन दिन कई जिलों में पारा 40 के पार भी गया। मार्च के अंतिम दिनों में गर्मी ने तेवर दिखा दिए हैं। रविवार सुबह की शुरुआत ही तीखी धूप के साथ हुई। दोपहर होते-होते गर्मी मिजाज और तल्ख हो गया। गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों को डराया और सडक़ों पर चारों तरफ सन्नाटा ही नजर आया।
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, आसमान साफ रहेगा, लेकिन 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने के आसार हैं। इससे दिन और रात के पारे में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट आ सकती है। ये राहत अस्थायी होगी और आने वाले समय में पारा तेजी से चढ़ेगा। आठ अप्रैल के आसपास फिर 40 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं। तेज हवा से दो-तीन दिन पारे में गिरावट से राहत मिल सकती है। मार्च का अंतिम दिन भी प्रदेश में गर्म हवा के थपेड़ों का अहसास कराते हुए बीता। पारा लगातार सामान्य से ऊपर बना हुआ है। दिन के साथ ही रात के तापमान में भी बढ़ोतरी जारी है। हालांकि मौसम विभाग अगले दो-तीन दिन पारे में कुछ गिरावट के आसार जता रहा है। लेकिन ये राहत अस्थायी होगी। सोमवार को प्रदेश में 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार जताए जा रहे हैं।

ट्रक और टैंपो की टक्कर में दो की मौत, दस घायल

  • लखनऊ में दर्दनाक हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ में सोमवार सुबह 6 बजे एसजीपीजीआई के गेट पर विक्रम टैंपो को रायबरेली की तरफ से आ रहे कंटेनर ट्रक ने जोरदार टक्कर मारी। टक्कर इतनी तेज थी कि दो लोगों की मौके पर मौत हो गई। मरने वाले दोनों व्यक्ति टैंपो में सवार थे। इस घटना में 10 लोग घायल हो गए। सभी का इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है। विक्रम टैंपो जो तेलीबाग की तरफ से आ रहा था। वह मेन रोड से अस्पताल गेट की ओर मुड़ा तभी रायबरेली की तरफ से एक कंटेनर ट्रक जो की काफी स्पीड में था मुड़ते ही विक्रम टैंपो में जोरदार टक्कर मारी।
टक्कर मारने के बाद कंटेनर ट्रक भाग निकला जिसे पीछा करके उतरेठिया चौराहे के पास रोक लिया गया। विक्रम टैंपों में 10 लोग सवार थे। टक्कर के बाद चीख पुकार मच गई घायलों को तत्काल एपेक्स ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां उनका इलाज शुरू हुआ। जिसमें ऋ तुराज चौधरी उम्र 62 वर्ष और कृष्णा प्रसाद गुप्ता 26 वर्ष मोतीहारी बिहार निवासी की मौत हो गई। घटना में घायल हुए लोगों नधुनी राम ,राजकुमारी पसामू, वंश गोपाल, शिव प्रकाश सिंह, ओम प्रकाश यादव, प्रीतम सिंह यादव, मनोज कुमार, अंजलि, आलोक कुमार और नित्यानंद का इलाज चल रहा है।

बाइक सवार भाई-बहन की भी गई जान

लखनऊ के बख्शी का तालाब क्षेत्र में हरदौरपुर गांव के पास रविवार शाम सात बजे तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवार बहन-भाई को टक्कर मार दी। हादसे में दोनों की मौत हो गई। बीकेटी के प्रभारी निरीक्षक राणा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि रैथा बीरमपुर गांव निवासी 21 वर्षीय अमित कश्यप रविवार को 19 वर्षीय बहन सीमा कश्यप के साथ शिवपुरी गांव से थ्रेसर से सरसों की फसल काटने गए थे। देर शाम भाई-बहन बाइक से घर लौट रहे थे। हरदौरपुर गांव के पास आउटर रिंग रोड पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने अमित की बाइक में टक्कर मार दी। इससे भाई-बहन सडक़ पर गिर गए। सीमा ट्रैक्टर से कुचल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीमा और अमित को सौ बेड के अस्पताल पहुंचाया। वहां डॉक्टर ने सीमा को मृत घोषित कर दिया।

इस वर्ष नगर निगम के खजाने में हुई धनवर्षा

  • हाउस टैक्स से 425 करोड़ रुपये आए
  • जोन चार और जोन 8 से हुई सबसे ज्यादा वसूली

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मार्च के आखिरी दिन नगर निगम का खजाना खूब भरा। अंतिम दिन लगभग 15 करोड़ रुपये खाते में है। इस वर्ष नगर-निगम ने हाउस टैक्स से 425 करोड़ रुपए वसूले गए। जोन चार और जोन 8 से हुई सबसे ज्यादा वसूली हुई। वही ज्यादा वसूली करने वाले इंस्पेक्टर सम्मानित होंगे।
हाउस टैक्स वसूली के मामले में नगर निगम लखनऊ ने 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। वित्तीय वर्ष मे नगर निगम की टीम ने 425 करोड़ 47 लाख 81 हजार 809 रुपए की वसूली की है। 92 करोड़ रुपए से ज्यादा की वसूली कर कर नगर निगम जोन चार पहले स्थान पर रहा। जबकि 88 करोड़ रुपए के साथ जोन – 8 दूसरे नंबर पर रहा। दोनों ही जोन को जोडक़र 180 करोड़ रुपए की वसूली हुई है। दो ही जोन ऐसे रहे जहां से 50 फीसदी से ज्यादा वसूली हुई। इसमें जोन चार से 65 फीसदी जबकि जोन आठ से 51 फीसदी की वसूली हुई है। कम वसूली के मामले में जोन दो का नंबर रहा। ऐशबाग और राजाजीपुरम जैसे इलाके इसमें यहां से आते है। जोन दो से सबसे कम 15 करोड़ 85 लाख रुपए की वसूली हुई है। इसके बाद कम वसूली के मामले में जोन 5 का नंबर रहा। यहां से 20 करोड़ 80 लाख रुपए की वसूली हुई है। इस दौरान करीब 38 करोड़ रुपए ब्याज के तौर पर नगर निगम को मिले हैं। अब 31 मार्च के बाद पुराना हाउस टैक्स जमा करने वाले लोगों को 12 फीसदी का ब्याज देना होगा।

अपर नगर आयुक्तों को दी गई जिम्मेदारी

हाउस टैक्स वसूली के लिए सभी अपर नगर आयुक्तों को जिम्मेदारी दी गई थी। इस दौरान उनको दो – दो जोन दिया गया था। इस मामले में अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव के नेतृत्व में जोन – 4 का पहला स्थान रहा। जबकि अपर नगर आयुक्त डॉक्टर एके राव के जोन 8 और जोन 6 से भी अच्छी वसूली हुई है। दोनों ही अपर के जोन के कर्मचारियों ने केक काट जश्न मनाया। जोन चार में केक रात 12 बजे के बाद काटा गया। इस दौरान आरआई इमरान, उबैदुर रहमान, आशीष कुशवाहा, शालिनी त्रिपाठी, नुपुर यादव, कर अधीक्षक अनुराग उपाध्याय, विजय शंकर,गुरु सिंह, अखिलेश सिंह, गौरव शर्मा, शैलेन्द्र सक्सेना, ओमकार राजभर, हिमांशु श्रीवास्तव समेत कई लोग मौजूद रहे। इसके अलावा जोन 8 में जोनल अधिकारी अजीत राय और डीएस दुबे के नेतृत्व में केक काटा गया।

Related Articles

Back to top button