ईवीएम पर्ची मामले में नोटिस लोकतंत्र में शुभ संदेश : प्रमोद तिवारी

  • बोले- कोर्ट का आदेश विपक्ष के दावे को बल देता है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा ईवीएम की पर्चियों की गिनती कराने के संबंध में नोटिस जारी करने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र में शुभ संदेश है। सर्वोच्च न्यायालय ने वोटों की गिनती के दौरान ईवीएम के साथ वीवीपैट पर्चियों की भी गिनती के लिए दायर याचिका को गंभीरता से लिया है।
निर्वाचन आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कि इससे ईवीएम के मुद्दे पर विपक्ष की ओर से उठाए गए सवाल को बल मिलता है। वीवीपैट पर्चियों का शत प्रतिशत मिलान कराया जाना चाहिए। राज्यसभा सदस्य तिवारी ने दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी द्वारा किए गए इस खुलासे को भी गंभीर बताया है, जिसमें उन्होंने भाजपा पर स्वयं तथा आम आदमी पार्टी के चार नेताओं को भाजपा में शामिल होने का अनुचित दबाव बनाए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के इशारे पर एक नहीं दो-दो मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी का अलोकतांत्रिक हथकंडा अपनाया गया है। ऐसे में संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए इंडिया गठबंधन तैयार है।

अयोध्या के कई कांग्रेसी भाजपा में शामिल

भाजपा के राजधानी स्थित अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यालय में मंगलवार को कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के प्रदेश उपाध्यक्ष दीप चंद्र चौहान सहित अयोध्या जिले से आए सैकड़ों लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इनमें अयोध्या कांग्रेस संगठन के कई स्थानीय पदाधिकारी भी शामिल हैं। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्र ने सभी नए सदस्यों को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए लोकसभा चुनाव में जुटकर भाजपा को जिताने का आह्लान किया। इस मौके पर भाजपा में शामिल हुए नेताओं ने कहा कि वे मोदी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों, अन्त्योदय, राष्ट्रवाद और 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button