राबर्ट वाड्रा ने किए बांके बिहारी के दर्शन, इशारों-इशारों में अमेठी के लिए कही ये बात

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा हाई है। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा हाई है। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं। इसी बीच बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी के संकल्प पत्र को लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने जमकर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पेश संकल्प पत्र को जुमला करार दिया है। दरअसल, आतिशी के मुताबिक प्रधानमंत्री ने BJP का अपना जुमला पत्र घोषित किया है। आतिशी बोलीं- 10 साल में जो वादे पूरे नहीं उसका क्या ?

जेल से बाहर आया एखलाक

माफिया अतीक ने अपने विरोधी एखलाक हुसैन को जेल में जहर देकर मरवाने का प्रयास किया था। एखलाक के भाई की हत्या के बाद उसे साजिशन फंसाया और जेल तक भिजवा दिया। करीब 22 साल बाद सलाखों से बाहर आए एखलाक ने कहा कि माफिया अतीक ने उसे जेल में जहर दिलवाया। जज से शिकायत करने पर उसे हाईकोर्ट जाने के लिए कहा गया। नैनी जेल से कुछ दिन पहले बाहर आए एखलाक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद दिया। जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

राबर्ट वाड्रा ने बांके बिहारी के किए दर्शन

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा आज सोमवार को बांके बिहारी के दरबार में जा पहुंचे है। मंदिर में पूजा के बाद राबर्ट वाड्रा ने देश में सुख समृद्धि की कामना करते हुए धर्म निरपेक्ष लोकतंत्र कायम होने की भी प्रार्थना की। बता दें, उद्योगपति राबर्ट वाड्रा अमेठी से चुनाव लडने की इच्छा जताने के बाद से काफी सुर्खियों में हैं।

भाजपा-कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला

तमिलनाडु की राजनीति में भले ही क्षेत्रीय दलों का वर्चस्व पांच दशक से अधिक से कायम है। लेकिन, सुदुर दक्षिण में देश के आखिरी समद्री सीमा तट के संसदीय क्षेत्र कन्याकुमारी में भाजपा और कांग्रेस ने द्रविड पार्टियों को उभरने का मौका नहीं दिया। इस बार भी द्रविड़ धारा के दलों के लिए गुंजाइश नहीं है। मुकाबला सीधे भाजपा-कांग्रेस के बीच ही है।

23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में के.कविता

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बीआरएस नेता के. कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें, कोर्ट ने ये न्यायिक हिरासत सीबीआई के केस में दी है। हालांकि, सीबीआई की कस्टडी खत्म होने के बाद आज कविता को कोर्ट में पेश किया गया था। बता दें उन्हें हाल ही में सीबीआई ने भी गिरफ्तार किया था।

नाराज नेताओं ने बढ़ाई भाजपा की टेंशन!

2024 लोकसभा चुनाव के लिए 26 अप्रैल को पांचवें चरण का नामांकन पत्रों को दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। लेकिन नामांकन से पहले भाजपा सभी तैयारियों का एक बार फिर जायजा ले रही है। ऐसे में बगावती सुर अपनाए कुछ नेताओं का नाम भी सामने आया है जिसने बीजेपी नेतृत्व की चिंता बढ़ा दी है।

प्रत्याशी संग बूथ अध्यक्ष भी आमने-सामने

लोकसभा चुनाव में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए सभी दलों के बूथ – अध्यक्ष अपनी टीम के साथ एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। जिसके लिए सोशल मीडिया के जरिए घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं। भाजपा ने बूथ अध्यक्षों को प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य दिया है। तो वहीं कांग्रेस- सपा और बसपा ने भी बूथ अध्यक्षों को मतदान बढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

मायावती ने खेला दलित एकजुटता का दांव

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बसपा ने एक बार फिर राजनीतिक ट्रैक पर सोशल इंजीनियरिंग की ट्रेन दौड़ाई। मुजफ्फरनगर की जनसभा से खुद बसपा सुप्रीमो मायावती ने टिकटों के बंटवारे में अपनाए इसी फार्मूले को समझाया। जहां मायावती का जोर जाट-मुस्लिम और दलित वोटरों को इकट्ठा करने पर रहा।

सीएम सैनी जनसभा को करेंगे संबोधित

लोकसभा चुनाव से पहले जिले में अगले तीन दिन तक भाजपा सपा और बसपा के दिग्गजों का जमावड़ा रहेगा। आज सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी और रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी नुमाइश ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं 16 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नहटौर में और बसपा सुप्रीमो मायावती नुमाइश ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगी। बता दें, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 17 अप्रैल को स्योहारा में आएंगे।

पीएम मोदी तमिलनाडु में करेंगे चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल और तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करेंगे। सबसे पहले पीएम मोदी त्रिशूर में जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी तिरुवनंतपुरम में रैली करेंगे। इस रैली के बाद प्रधानमंत्री मोदी तिरुनेलवेली में एक सार्वजनिक बैठक भी करेंगे।

केरल में चुनाव प्रचार करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के पहले फेज को महज चार दिन बचे हैं, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है।दोनों ही पार्टियों के नेताओं का फोकस अब ज्यादा से ज्यादा रैलियां और जनसभाएं करने पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button