योग गुरु रामदेव बाबा को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई लताड़

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों में प्रचार-प्रसार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों में प्रचार-प्रसार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी ताराचंद मीणा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कहा कि “बीजेपी दुश्मनी पाल रही है कांग्रेस खत्म कर दो, गांधी परिवार खत्म कर दो ये सोच रहे हैं।” गहलोत ने आगे कहा कि अरे आप बेरोजगारी की बात करो, महंगाई की बात करो ! मोदी सरकार ने कहा था कि 15-15 लाख खाते में डाल दूंगा, आए क्या पैसे? दो करोड़ प्रतिवर्ष नौकरियां दूंगा। 10 साल में 20 करोड़ नौकरियां देंगे, 20 करोड़ तो छोड़ो, एक करोड़ भी दी है क्या? BJP के लोग सिर्फ झूठे वादे करते हैं।

तेजस्वी की बात सुन लागों ने लगाए ठहाके

लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। जहां तेजस्वी यादव ने कटिहार में जनसभा को संबोधित करते हुए लालू यादव के अंदाज में अपना भाषण दिया। उन्होंने मजाकिया लहजे में लोगों को हंसाया। इस बीच तेजस्वी यादव ने अपने भाषण में ऐसा कुछ कह दिया कि लोग जोर-जोर से ठहाके लगाने लगे।

सीएम योगी छत्तीसगढ़ में जनसभा को करेंगे संबोधित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ़ में भाजपा का चुनाव प्रचार करेंगे। बता दें, सीएम योगी राजनंदगांव कोरबा और बिलासपुर में जनसभाओं को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने के लिए जोर लगाएंगे। वहीं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती अमरोहा और गाजियाबाद में चुनावी जनसभाएं करेंगी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल गाजियाबाद में व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

भाजपा ने 370 वोटों की वृद्धि का लिया संकल्प

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर पिछले चुनाव की तुलना में 8.62 फीसदी मतदान कम होने से ग्वालियर-चंबल अंचल के भाजपा नेताओं की चिंता बढ़ गई हैं। वहीं इस बार के लोकसभा चुनाव भाजपा ने हर मतदान केंद्र पर 370 मत बढ़ाने का संकल्प लिया है।

रांची में इंडिया रैली का आज आयोजन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में आज रविवार को रांची में इंडिया की उलगुलान रैली आयोजित की गई है। जिसकी मेजबानी झारखंड मुक्ति मोर्चा करेगा। जिसमें देशभर से इंडिया के प्रमुख नेताओं का जमावड़ा होगा। जहां विपक्ष के नेता चुनावी एजेंडा तय करेंगे।

मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान

मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने भीतरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर 22 अप्रैल को एक बार फिर से मतदान कराने को लेकर आज घोषणा की है। ये फैसला चुनाव आयोग के उस निर्देश के बाद आया है जिसमें 19 अप्रैल को इन मतदान केंद्रों पर हुए मतदान को अमान्य घोषित करने और नए सिरे से मतदान कराने का निर्देश दिया गया था।

चुनाव-प्रचार के लिए घर-घर जा रही डिंपल यादवा

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस बार डिंपल यादव चुनाव-प्रचार के लिए गांव-गांव जा रही हैं। ऐसे में करहल के गांव हरवाई निवासी महेश सिंह कहते हैं कि ऐसा प्रत्याशी चुना जाए जो जनता के दुख-दर्द को समझ सके और आवश्यकता पड़ने पर उससे मिलना आसान भी हो सके। किशनी में जनसेवा केंद्र चलाने वाले विवेक चौहान कहते हैं कि प्रत्याशी भले ही जोर लगा रहा हो परंतु जनता मोदी-योगी का चेहरा ही देख रही है।

बसपा के दो प्रत्याशियों का नामांकन खारिज

उत्तर प्रदेश की आंवला लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी के दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया है। लेकिन, एक ही दल से दो प्रत्याशी होने की वजह से दोनों का नॉमिनेशन खारिज हो गया है। इस बात की भनक लगते ही बसपा पार्टी में हलचल मच गई।

बाबा रामदेव को फिर लगा कोर्ट से झटका

योग गुरु स्वामी रामदेव को सुप्रीम कोर्ट से एक बार फिर झटका लगा है। बता दें, अब उनके योग शिविर सर्विस टैक्स के दायरे में आ गए हैं। स्वामी रामदेव के योग शिविरों का आयोजन करने वाली संस्था ‘पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट’ को अब सर्विस टैक्स यानी सेवा शुल्क का भुगतान करना होगा। जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने इस सिलसिले में सर्विस टैक्स अपीलेट ट्राइब्यूनल के फैसले को बरकरार रखा है।

बीजेपी प्रत्याशी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

भारतीय जनता पार्टी के मुरादाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का बीते शनिवार शाम को निधन हो गया। उन्होंने शाम 6:30 बजे दिल्ली के AIIMS में 71 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। बता दें, कुंवर सर्वेश को बीजेपी की ओर से जब टिकट मिला था, तभी से कुंवर सर्वेश कैंसर से पीड़ित होने के चलते अस्पताल में भर्ती थे। वहीं उनके निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया और कहा, “उनका जाना पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है.”

भाजपा कार्यकर्ताओं ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां

यूपी के अलीगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव के बीच आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाईं। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर के सेंटर पॉइंट इलाके में बसपा प्रत्याशी के प्रचार में लगी कार को घेर लिया। और पार्टी के झंडे लहराते हुए और जमकर नारेबाजी की। वहीं ड्राइवर के साथ हुई अभद्रता का वीडियो जमकर वायरल हुआ। जिसकी भनक लगते ही बसपा पदाधिकारियों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button