14 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता को मिली अबॉर्शन की इजाजत

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान हो चुका है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान हो चुका है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं। प्रचार-प्रसार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है। इस बीच विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेताओं ने दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा जाएगा। इतना ही नहीं विपक्षी दलों के नेताओं ने भाजपा पर ED और CBI जैसी केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ममता को लगा बड़ा झटका

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार को आज बड़ा झटका लगा है। जी हां, कलकत्ता हाई कोर्ट ने 2016 एसएससी भर्ती के पूरे पैनल को अमान्य घोषित कर दिया है। जहां शिक्षक भर्ती घोटाले मामले पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने सभी नियुक्तियों को रद्द कर दिया है । जिनमें अनियमितताएं पाई गईं उसे रद कर दिया है।

दुष्कर्म पीड़िता को मिली अबॉर्शन की इजाजत

उच्चतम न्यायालय ने आज 22 अप्रैल को दुष्कर्म मामले में सुनवाई की। जहां सुनवाई में कोर्ट ने 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता को उसकी 28 सप्ताह की गर्भावस्था का चिकित्सीय गर्भपात कराने की अनुमति दे दी है। बता दें, अदालत ने अस्पताल द्वारा प्रस्तुत मेडिकल रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए ये आदेश दिया है। क्योंकि रिपोर्ट के अनुसार गर्भावस्था जारी रहने से नाबालिग के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

इस बार के चुनावी मैदान में बसपा की नो एंट्री

इस बार के लोकसभा चुनाव में बरेली सीट से बसपा प्रत्याशी का न होने से चुनाव में क्या असर पड़ेगा इसका जवाब तलाशने के लिए वर्ष 2014 के आंकड़ों के अनुसार उस समय बसपा प्रत्याशी को 1.06 लाख और सपा को 2.77 लाख मत मिले थे। जिसके बावजूद 2019 के चुनाव में बसपा गठबंधन में गई तब सपा को 3.97 लाख मत मिले थे। हालांकि, इस बार के चुनाव में बसपा किसी गठबंधन में नहीं है।

सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका हुई खारिज

दिल्ली हाई कोर्ट ने सभी आपराधिक मामलों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने की मांग वाली जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। याचिका खारिज करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता पर 75000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जहां कोर्ट ने कहा कि अदालत लंबित आपराधिक मामले में असाधारण अंतरिम जमानत नहीं दे सकती है।

आतंकी मामले में NIA की जम्मू-कश्मीर में छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने आज जम्मू-कश्मीर के कुल नौ जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है। आपको बता दें, कि एजेंसी द्वारा कोकेरनाग मुठभेड़ मामले में दो आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर करने के करीब एक महीने बाद ये छापेमारी की गई है। ताजा जानकारी के अनुसार, इस मामले के संदिग्ध लश्कर-ए-तैयबा की शाखा द रेसिस्टेंट फ्रंट से इसके तार जुड़े हो सकते हैं।

पंजाबी गढ़ में BJP की विजय संकल्प रैली

पंजाबी समाज को साधने के लिए भाजपा गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र स्तर की रैली भीमनगर के रामलीला मैदान में 26 अप्रैल को आयोजित करेगी। आपको बता दें कि भीमनगर का इलाका पंजाबी समाज का गढ़ माना जाता है। मुख्य अतिथि पंजाबी समाज से आने वाले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बनाया गया है।

भाजपा-कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर

ग्वालियर-चंबल अंचल में राजनीतिक बागियों को बसपा ने सदैव आश्रय दिया है। विधानसभा चुनाव हो या फिर लोकसभा का चुनाव। बहुजन समाज पार्टी ने अपने मूल कार्यकर्ता की अपेक्षा करके दोनों ही दलों के बागियों पर ज्यादा भरोसा जताया है। इस बार भी बसपा ने अंचल की चार सीटों में से एक पर भाजपा और दो पर कांग्रेस के बागियों को टिकट दिया है।

DPAP के श्रीनगर सीट से आमिर भट्ट बने उम्मीदवार

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी ने श्रीनगर सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। जिसकी जानकारी पार्टी ने एक्स पर पोस्ट कर दी है। और अपनी पोस्ट में लिखा है कि डीपीएपी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने श्रीनगर संसदीय सीट के लिए लोकसभा उम्मीदवार के रूप में श्रीनगर के जिला अध्यक्ष श्री अमीर भट्ट को चुनाव मैदान में उतारा है।

दिल्ली कांग्रेस में खुलकर सामने आई अंतर्कलह

दिल्ली कांग्रेस में लोकसभा चुनाव की तीन सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर अंतर्कलह का नजारा देखने को मिल रहा है। पहले जहां कन्हैया कुमार को लेकर संदीप दीक्षित के बीच नोकझोंक देखने को मिली थी। वहीं अब उदित राज को लेकर पार्टी के अंदर हंगामा मचा हुआ है। इसी बीच आज 22 अप्रैल को दिल्ली कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों को लेकर पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की।

अमित शाह ने नक्सलियों को दी चेतावनी

अमित शाह ने आज छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरा अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने आतंकवाद और नक्सलवाद को देशभर से खत्म कर दिया है। वहीं नक्सलवाद की वजह से आदिवासियों के घर में बिजली नहीं पहुंच रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button