उद्धव ठाकरे का दावा, महाराष्ट्र में महायुति की बड़ी हार, 300 सीटें जीत रही इंडिया

पहले चरण के मतदान के बाद से महायुति बौखलाई हुई है.... और महायुति का पहले चरण में ही सफाया हो गया है... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल सातवें आसमान पर है…. देश में जैसे-जैसे लगातार गर्मी बढ़ रही है… ठीक उसी तरह सियासी पारा भी तेजी से बढ़ रहा है… पहले चरण के मतदान के बाद से महायुति बौखलाई हुई है…. और महायुति का पहले चरण में ही सफाया हो गया है… जिसको देखते हुए पीएम मोदी का चार सौ पार का सपना अब पूरा होता नहीं दिखाई दे रहा है… जिसके चलते बीजेपी में हलचल तेज हो गई है… और बयानवाजी का दौर जारी है… पीएम मोदी अपनी हार के डर से इतना बौखला गए है कि वो अनरगल बयानबाजी करने लगे है… बता दें कि राजनीति के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है…. जब कोई पीएम अपनी हार के डर से इतना बौखला गया हो… और देश की जनता को गुमराह करने के लिए मुद्दे से हटकर अनरगल बयानवाजी करने लगा हो… देश का युवा समझदार है… पढ़ा लिखा है… और युवा समझ रहा है कि उसे क्या करना है… देश की मौजूदा सरकार ने युवाओं के लिए क्या किया है यह किसी से भी छुपा नहीं है… जिसको देखते हुए युवाओं ने मन बना लिया है कि इस बार बीजेपी का देश से पूरी तरह से सफाया करना है… जिसका परिणाम पहले चरण में ही दिख गया है… और पहले चरण में एक सौ दो सीटों पर हुए मतदान में ही बीजेपी का पूरी तरह से सफाया हो चुका है… और लगभग सभी सीटे भाजपा हार रही है… जिसको देखते हुए पीएम मोदी समेत बीजेपी के सभी दिग्गज बौखलाएं हुए है….

बता दें लोकसभा चुनाव दो चौबीस में बीजेपी के बुरे दिन शुरू हो चुके है… और बीजेपी सहित पार्टी के सभी दिग्गजों के बुरे दिन शुरू हो गए हैं…. जनता बीजेपी के लोगों को पसंद तक नहीं कर रही है.,… और प्रचार के दौरान बीजेपी उम्मीदवारों को जनता दौड़ा रही है… और हमले कर रही है… जिसको देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि बीजेपी की सभी बाते जनका भली भांति समझ चुकी है… और उसे पता चल चुका है कि बीजेपी वर्तमान की बात ही नहीं कर रही है… पीएम मोदी वर्तमान में व्याप्त समस्याओं का किसी भी मंच पर जिक्र ही नहीं करते हैं…. महंगाई, बेरोजगारी पर कभी भी पीएम मोदी को बोलते हुए किसी ने नहीं सुना है… पीएम मोदी सिर्फ पास्ट और भविष्य की बात करते हैं कि पिछले सत्तर सालों में कांग्रेस ने क्या किया… और खुद नहीं बता रहें है…. कि मैने पिछले दस सालों में जनता के लिए क्या किया है…. पीएम मोदी ने पिछले दस सालों में सिर्फ देश में नफरत फैलाने का काम किया है…. देश में हिन्दू- मुसलमान को लड़ाने के लिए आग में घी डालने का काम कर रहे है… बता दें कि जब किसी देश का प्रधानमंत्री इतना बौखला जाए और वह धर्म की बात करने लगे तो ये कितने उस देस के लिए कितने शर्म की बात है… बीजेपी को सत्ता में रहते हुए दस साल बीत चुके है… पीएम मोदी ने इन दस सालों में कभी भी कोई प्रेस कांफ्रेस नहीं किया है… और युवाओं के एक भी सवालों का जवावब नहीं दिया है… जिससे युवा आक्रोश में है…. और बीजेपी का देश से पूरी तरह से सफाई करने का मन बना लिया है….

आपको बता दें कि बीजेपी तानाशाही कर रही है…. और विपक्ष को लगातार कमजोर करन् की साजिश करने में जुटी है… और सरकारी एजेंसिय़ों का गलत इस्तेमाल करते हुए विपक्ष के बड़े नेताओं को जेल में भरने का काम कर रही है… वहीं जब निपक्ष के सभी नेता जेल में होंगे विपक्ष बचेगा ही नहीं तो फिर चुनाव कराने का कोई मतलब ही नहीं बचता है…. इसी बीच महाराष्ट्र से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है… जहां विपक्ष के नेता उद्धव ठाकरे ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि बीजेपी की करारी हार हो रही है…. और इंडिया गठबंधन तीन सौ सीटें जीत रहा है… वहीं इस दावे के बाद से महायुति के पसीने छूट चुके है…. महाराष्ट्र की भी करीब-करीब सभी सीटें बीजेपी हार रही है…. इसका मुख्य रीजन महाराष्ट्र की जनता से दस साल पहले किया गया वादा पूरा नहीं किया गया है…. दो हजार चौदह में सत्ता में ने से पहले पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के किसानों के साथ बैठकर चाय पर चर्चा की थी… और किसानों से सोलह-सत्रह वादे किये थे… और कहा था कि मेरी सरकार बनते ही हम आप सबके सभी समस्याओं को हल करने का काम करेंगे लेकिन सरकार बनने के बाद पीएम मोदी अपनी इतने मदहोश हो गए कि जनता से किए हुए सभी वादे भूल गए…. जिसके बाद जनता ने एक बार फिर मौका दिया कि शायद इस बार मोदी किए हुए वादे पूरे कर दें लेकिन दोबारा भी ऐसा कुछ नहीं हुआ… जिसका परिणाम पहले चरण के मतदान में दिखाई दे चुका है… और बाकी के चरणों में भी दिखाई देगा….

आपको बता दें कि शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बड़ा दावा किया कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन लोकसभा चुनाव में तीन सौ से अधिक सीटें जीतेगा…. ठाकरे ने बुलढाणा में शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार नरेंद्र खेडेकर के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए…. उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को उनकी पार्टी को नकली शिव सेना कहने के लिए लोग सबक सिखाएंगे…. और चार जून को देश से बीजेपी का सफाया हो जाएगा…. पीएम मोदी का जो सपना है वह पूरा नहीं होगा… और जनता उन्हे करारा जबाव देने का काम करेगी… मुझे जनता पर पूरा भरोसा है… और जनता भी पीएम मोदी के जुमले से पूरी तरह से अवगत हो चुकी है….

वहीं उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने जीएसटी व्यवस्था… और कृषि नीतियों को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा…. औऱ उन्होंने कहा कि किसान उर्वरकों पर अट्ठारह फीसदी जीएसटी का भुगतान कर रहे हैं…. यह एक लाख रुपये के उर्वरकों के लिए अट्ठारह हजार रुपये जीएसटी का भुगतान करता है…. जबकि नमो सम्मना योजना के तहत, किसानों को छः हजार रुपये (वित्तीय सहायता) मिलती है…. इस हिसाब से पीएम मोदी जनता को छः हजार रूपये वित्तीय सहायता किसानों से ही जमकर वसूली करते है… जिसके बाद किसान के धन से खुद खूब कमाई करते है… जिसके बाद किसान का रूपया ही किसान को वापस देकर अपना ताल ठोंक रहे है कि किसानों को वित्तीय सहाया बीजेपी की सरकार दे रही है….

शिवसेना यूबीटी नेता ने कहा कि बीजेपी दावा करती है कि उसने उसे (राजनीतिक रूप से) खत्म कर दिया है….. लेकिन फिर भी वह हर दिन उसे निशाना बनाती है…. आप मेरी पार्टी को ‘नकली’ (नकली) शिवसेना कहते हैं…. लेकिन यही सेना आपको अपनी असली ताकत दिखाएगी…. क्या मेरी शिव सेना आपकी डिग्री जैसी है… जिसे आप नकली कहते हैं… और उन्होंने कहा कि लोग आपको आपकी जगह दिखा देंगे…. अब वह समय दूर नहीं है… आपकी जगह कहां पर है… इसका पता आपको चार जून को चल जाएगा…

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी को नकली शिवसेना करार दिया था…. जिसको लेकर ठाकरे ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने उनसे नाम (शिवसेना) और प्रतीक (धनुष और तीर) छीन लिया…. और गद्दारों को सौंप दिया, जो एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना का स्पष्ट संदर्भ था…. अब, चुनाव आयोग ने हमें ऐसा नहीं कहने को कहा है…. जिसको देखते हुए हमने सभी बातों को स्वीकार कर लिया… लेकिन जनता अब सच्चाई समझ चुकी है…. और वह पीएम मोदी के जुमलों को अब और स्वीकार नहीं करेगी….

आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे के अनुसार, उन्हें अपनी पार्टी के नए गान से जय भवानी और हिंदू शब्द हटाने के लिए भारतीय चुनाव आयोग से नोटिस मिला है…. लेकिन वह इसका पालन नहीं करेंगे…. लोकतंत्र अभी भी जीवित है…. और महा विकास अघाड़ी है…. इसकी रक्षा करने में सक्षम….. हमें जो जानकारी मिल रही है…. उसके मुताबिक इंडिया ब्लॉक तीन सौ से ज्यादा सीटें जीतेगा…. लेकिन लड़ाई आसान नहीं है…. हमे मिलकर बहुत समझ के साथ लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ाई लड़नी है…. पीएम मोदी ने कांग्रेस की गारंटी पर भी प्रश्नचिंह लगा दिया है…. और खुद की गारंटी में युवाओं, किसानों, महंगाई समेत किसी भी मुद्दे पर कहीं भी कोई जिक्र तक नही किया है…. जिसको देखते हुए जनता ने मन बना लिया है…. और जनता बीजेपी को सबक सिखाने के लिए तैयार है….

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें तानाशाही को हराना है… और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका वोट बर्बाद न हो…. एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस शामिल हैं…. ठाकरे ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी दलबदलुओं के साथ व्यवहार करती है…. जो घोटाले के पैमाने के आधार पर उस पार्टी में शामिल होते हैं…. और उन्होंने कहा कि जिन लोगों पर बीजेपी ने सत्तर हजार करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था…. उन्हें राज्य के खजाने की चाबियां दी गई हैं…. ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी ने एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल पर (ड्रग तस्कर) इकबाल मिर्ची के साथ संबंध होने का आरोप लगाया था…. लेकिन अब उन्हें एयर इंडिया मामले में क्लीन चिट दे दी गई है…. अब, मोदी उनके (पटेल) के करीब आकर खुश हैं…. ठाकरे ने पूछा कि पीएम मोदी आपका असली चेहरा क्या है…. आप क्या साबित करना चाहते हैं… कि जो भी नेता विपक्ष में रहता है…. वह करप्ट है वहीं जैसे वह आपकी पार्टी में शामिल हो जाता है… तुरंत उसे क्लीन चिट मिल जाता है… और उसके सभी आरोप खत्म हो जाते हैं…. और भ्रष्टाचारी से दूध का धुला बन जाता है… जनता को इन सभी बातों की सच्चाई का पता चल चुका है… कि इतिहास में अभी तक की सबसे भ्रष्ट्र पार्टी भारतीय जनता पार्टी है… और इतिहास में अगर कोई सबसे भ्रष्ट नेता है तो वह और कोई नहीं सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है….

बता दें कि खेडेकर का मुकाबला प्रताप जाधव से है…. जो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी से हैं…. इसी के चलते महाराष्ट्र का रण भी बीजेपी के लिए आसान नहीं है… क्योंकि जनता पिछले दस सालों से अच्छे दिन के इंतजार में थी…. लेकिन अच्छे दिन तो नहीं आए… जिसके चलते अब बीजेपी के बुरे दिन शुरू हो चुके है…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button