असम में चल रहा माफिया राज, हम सब मिलकर लड़ेंगे: प्रियंका

गुवाहाटी। देश में लोकसभा चुनावों को लेकर विभिन्न राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। नेताओं द्वारा जोर-शोर से चुनाव प्रचार किया जा रहा है और इस दौरान राजनीतिक दलों व उनके नेताओं द्वारा सियासी हमले और बयानवाजी भी लगातार जारी है। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए असम पहुंचीं। यहां धुबरी में में एक जनसभा को संबोधित कर कांग्रेस नेता ने जमकर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा और भाजपा पर निशाना साधा।

इस सरकार का ध्यान सिर्फ अपने हितों पर: प्रियंका

प्रियंका ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से अपने हितों पर केंद्रित है। इनका ध्यान इस पर है कि यह कैसे कमाएंगे। उन्हें जनता के संघर्षों की चिंता नहीं है। आज बेरोजगारी सबसे ज्यादा है। 70 करोड़ लोग बेरोजगार हैं। प्रियंका ने कहा कि असम में ‘माफियाओं का राज’ चल रहा है।

जब आपके सीएम कांग्रेस पार्टी में थे तो उनके खिलाफ गंभीर आरोप थे। भाजपा में जाते ही उन पर लगे सभी आरोप धुल गए। भाजपा ने एक वॉशिंग मशीन विकसित की है जहां भ्रष्ट लोगों को डालकर साफ कर दिया जाता है। ये चीज सबसे पहले उन्होंने आपके सीएम के साथ किया।

हम सब एकजुट होकर लड़ेंगे

कांग्रेस नेता ने असम के लोगों से कहा कि यह ऐसी धरती है, जहां से पूरे देश को संदेश जाता है कि यह पूरा देश एक परिवार है और इस देश के लिए हम सब एकजुट होकर लड़ेंगे। राहुल गांधी जी ने दो यात्राएं निकाली। यात्रा का मकसद लोगों को संदेश देना था कि यह देश हम सबका है, हम एक हैं। चाहे किसी को अच्छा लगे या न लगे, राहुल जी सिर्फ सत्य बोलते हैं और सत्य के पथ पर चलते हैं। सत्य की परंपरा, हमारे देश की परंपरा है। महात्मा गांधी जी भी सत्य की राह पर चले थे। हमारे स्वतंत्रता आंदोलन की नींव भी- सत्य, सच्चाई, जनता की सेवा- ही थी।

“मोदी ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कुछ नहीं किया”

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा कि महिला घर की जिम्मेदारी भी उठाती है और समाज की परवरिश भी करती है। लेकिन मोदी सरकार ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कुछ नहीं किया। मोदी जी ने कहा कि उन्होंने महिलाओं को आरक्षण दिया है, लेकिन वह आरक्षण कब लागू होगा पता नहीं। वहीं कांग्रेस ने महिलाओं को केंद्र सरकार की नौकरियों में 50 फीसदी आरक्षण की गारंटी दी है और हम ये गारंटी पूरी करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button