चुनावों के बीच TMC का बड़ा एक्शन, पार्टी के इस नेता को महासचिव पद से हटाया

कोलकाता। लोकसभा चुनावों को लेकर पूरे देश का सियासी पारा हाई है। इस बीच पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस ने अपनी पार्टी में एक बड़ी कार्रवाई की है। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने कुणाल घोष को राज्य संगठन के महासचिव पद से हटा दिया है। टीएमसी ने कहा कि कुणाल घोष के विचार पार्टी से मेल नहीं खाते थे, इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

पार्टी लाइन से अलग थे कुणाल के विचार: TMC

तृणमूल कांग्रेस ने बयान जारी कर कहा कि हाल के कुछ दिनों में कुणाल घोष पार्टी के लाइन से अलग बयान दे रहे थे। यह बताना बहुत जरूरी है कि यह उनकी निजी राय है, इसका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। टीएमसी मुख्यालय की ओर से जारी बयानों को ही पार्टी का आधिकारिक बयान माना जाना चाहिए।

टीएमसी की ओर से कहा गया कि कुणाल घोष को पहले पार्टी के प्रवक्ता के पद से हटाया गया था और अब उन्हें उन्हें प्रदेश संगठन महासचिव के पद से हटा दिया गया है। उनके बयान को पार्टी के बयान के साथ जोड़कर न देखें, ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

आज ही BJP उम्मीदवार की करी थी तारीफ

कुछ महीने पहले सुदीप बनर्जी से अनबन के कारण कुणाल घोष को पार्टी प्रवक्ता पद से भी हटा दिया गया था। कुणाल घोष ने आज ही कोलकाता उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार तापस रॉय की तारीफ की और टीएमसी उम्मीदवार सुदीप बनर्जी पर भी तंज कसा था। एक अप्रैल 2024 को कोलकाता नगर निगम के वार्ड नंबर 38 में एक रक्तदान शिविर में कुणाल घोष और बीजेपी उम्मीदवार तापस रॉय को एक ही मंच पर देखा गया।

लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले तापस रॉय टीएमसी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए थे। इस पर कुणाल घोष ने कहा था, “तापस रॉय जैसे जन प्रतिनिधियों के बारे में कहने को कुछ नहीं है। जब तक वह टीम में रहे लोगों की सेवा की। उनके घर का दरवाजा लोगों के लिए हमेशा खुला रहता था। लोगों ने हमेशा उनका समर्थन किया। हम तापस रॉय को टीम में रखना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्य से मैं ऐसा नहीं कर सका।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button