बढ़ सकती हैं भाजपा सांसद बृजभूषण की मुश्किलें, चलेगा मुकदमा

महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में आरोप तय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष व कैसरगंज से बहुचर्चित भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के मामले में दिल्ली की एमपी-एमएलए कोर्ट ने आरोप तय कर दिये हैं। राउज एवेन्यू जिला न्यायालय में अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत ने पांच महिला पहलवानों के आरोपों को सही पाते हुए डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और सह-आरोपी सहायक सचिव विनोद तोमर पर आरोप गठित करने का आदेश दिया। दोनों आरोपियों को कोर्ट से जमानत पहले ही मिल चुकी है।
मामले की विवेचना के बाद दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धाराओं 354, 354-ए, 354-डी, 506(1) व 109 में चार्जशीट दाखिल की थी। बचाव पक्ष और अभियोजन की दलीलों के बाद कोर्ट ने चार्ज फ्रेमिंग का आदेश दिया है। आरोप तय होने से बृजभूषण शरण सिंह व विनोद तोमर पर मुकदमा चलने का रास्ता साफ हो गया है।

न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है हमें न्याय मिलेगा : बृजभूषण

कोर्ट के द्वारा आरोप तय किए जाने के बाद बृजभूषण नेें कहा कि ये न्यायिक प्रक्रिया है, इसका स्वागत है, पुलिस ने चार्जशीट लगाया था, हमने उसको प्रोसेस किया था। हमें न्याय मिलेगा। बृजभूषण ने कहा कि कोर्ट ने कुछ प्रकरण को हटाकर ज्यादा चीजों के साथ चार्जशीट को स्वीकार लिया, आगे अपनी बात हम कोर्ट में कहेंगे, हमे न्यापालिका पर पूरा विश्वास है, हमें न्याय मिलेगा।

ये धाराएं लगीं

आईपीसी की धारा 354

भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के अनुसार, जो भी कोई किसी स्त्री की लज्जा भंग करने या यह जानते हुए कि ऐसा करने से वह कदाचित उसकी लज्जा भंग करेगा के आशय से उस स्त्री पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग करता है, तो वह इस धारा के तहत आरोपी बनाया जाएगा। धारा 354 के तहत दोषी करार गए शख्स को किसी एक अवधि के लिए कारावास की सजा हो सकती है, जो कम से कम एक वर्ष होगी। इस सजा को 5 साल तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही दोषी आर्थिक दंड के लिए भी उत्तरदायी होगा। यह एक गैर-जमानती और संज्ञेय अपराध है। जो किसी भी मजिस्ट्रेट द्वारा विचारणीय है। यह अपराध समझौता करने योग्य नहीं है।

आईपीसी की धारा 354डी

भारतीय दंड संहिता की धारा 354डी के तहत किसी महिला का अनुसरण करने और ऐसी महिला द्वारा अरुचि के साफ संकेत के बावजूद व्यक्तिगत संपर्क को बढ़ावा देने के लिए बार-बार ऐसी महिला से संपर्क करना या संपर्क करने की कोशिश करना। या किसी महिला द्वारा इंटरनेट, ईमेल या इलेक्ट्रॉनिक संचार के किसी अन्य रूप के इस्तेमाल की निगरानी करना, या उसका पीछा करना अपराध माना जाएगा।

सजा का ये है प्रावधान

ऐसे व्यक्ति को पहली बार दोषी ठहराए जाने पर किसी एक अवधि के लिए कारावास से दंडित किया जाएगा, जिसे तीन साल तक बढ़ाया जा सकता है। और उस पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है। और दूसरी बार दोषसिद्धि होने पर उसे किसी भी अवधि के लिए कारावास की सजा हो सकती है, जिसे पांच साल तक बढ़ाया जा सकता है और उस पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

रायबरेली का एमपी देश का प्रधानमंत्री बनने वाला है: पप्पू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार के कांग्रेस नेता पप्पू यादव यूपी के रायबरेली पहुंचे हैं, जहां वो कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। इस बात की जानाकरी शनिवार (11 मई) को उन्होंने खुद अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर दी है। दरअसल लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियां अपने पक्ष में वोट बटोरने के लिए इस शिद्दत की गर्मी में भी जी जान से जुटीं हैं।
कांग्रस के चुनाव प्रचार में पप्पू यादव भी काफी एक्टिव हैं। पप्पू यादव ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि वो 44 साल रायबरेली आए हैं, रायबरेली का एमपी देश का प्रधानमंत्री बनने वाला है। इसे लेकर लोगों में काफी उत्साह है। पप्पू ने अपनी पोस्ट में लिखा, रायबरेली आ गया हूं, 44 साल बाद रायबरेली का एमपी देश का प्रधानमंत्री बनने वाला है। जबरदस्त उत्साह है। राहुल गांधी जी पांच लाख से भी अधिक वोटों के अंतर से जीतेंगे! कोई अचरज नहीं होगा अगर सारे रिकॉर्ड टूट जाएं! राहुल गांधी यूपी की रायबरेली सीट से चुनावी मैदान में हैं। उनका मुकाबला बीजेपी से दिनेश प्रताप सिंह से है।

झांसी: डीसीएम और कार की भीषण टक्कर, दूल्हे समेत चार जिंदा जले

झांसी-कानपुर हाईवे पर हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
झांसी। देर रात झांसी कानपुर हाईवे पर थाना बड़ागांव के पारीछा ओवर ब्रिज पर हुए भीषण सडक़ में बरात लेकर जा रही दूल्हे की कार को तेज रफ्तार डीसीएम ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में कार में आग लग गई। कार सवार दूल्हा, उसका सात साल का मासूम भतीजा समेत चार बारातियों की मौके पर जलकर दर्दनाक मौत हो गई।
कर में सवार दो लोगों को किसी तरह बचा लिया गया। दोनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद परिवार में मातम मचा हुआ है। एरच थाना के बिलाटी गांव निवासी आकाश (23) बारात लेकर बड़ा गांव थाना के छापर गांव जा रहा था। उसकी कार में आकाश समेत उसका भाई भतीजा ईशु (7) एवं आशीष (20) समेत अन्य परिजन सवार थे। शुक्रवार रात करीब 12 बजे उनकी कार जैसे ही परीछा ओवर ब्रिज के पास पहुंची पीछे से आ रहे एक डीसीएम ने कार में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद कार में आग लग गई। सभी बाराती कर के अंदर फंस गए। कोई भी बाहर नहीं निकल पाया। दूल्हे की कार से कुछ दूर पर उनके अन्य परिजन भी थे। जब तक वह पहुंचे कार आग की लपटों में घिर गई थी। पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। पुलिस ने किसी तरह आग बुझा कर अंदर से लोगों को निकाला। तब तक आकाश उसके भाई ईशू, आशीष समेत कर ड्राइवर की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

सपा प्रमुख के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब

कन्नौज (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। चौथे चरण में कन्नौज सीट पर होने वाले चुनाव से पहले सपा प्रमुख ने रोड शो के माध्यम से जन संपर्क किया। इस रोड शो में अपार जन समूह उमड़ा। इस अवसर पर पूर्व सीएम ने कहा कि 2024 में समाजवादियों की सरकार बनेगी और बीजेपी की विदाई होगी। इससे पहले राहुल के साथ हुए संयुक्त रैली में सपा मुखिया ने कहा था कि पिछले तीन चरण में इंडिया गठबंधन के पक्ष में चली लहर से चौथे चरण में भाजपा का बैलेंस गड़बड़ा गया है। उसके बाद के चरणों में उसका सफाया हो जाएगा। उन्होंने जनता से अपील की कि वह बीजेपी के झांसे में आए बिना उनके खिलाफ वोट दें।

दर्दनाक हत्याकांड से दहल उठा सीतापुर

मासूम बेटे-बेटियों समेत पांच लोगों की हत्या कर खुद की जान दी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सीतापुर। यूपी के सीतापुर जिले से सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक शख्स ने अपने परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी। इसके बाद खुद भी गोली मारकर जान दे दी। मृतक के भाई ने खुद को कमरे में बंद कर जान बचाई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार, रामपुर मथुरा थाना इलाके के पल्हापुर गांव के रहने वाले अनुराग सिंह (45) ने शनिवार रात ढाई से तीन बजे अपनी मां सावित्री (62) और पत्नी प्रियंका सिंह (40) की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद बेटी अस्वी (12), अर्ना (8) और पुत्र आद्विक(4) को छत से नीचे फेंक दिया। फिर गोली मारकर खुद को उड़ा लिया। घर के सभी सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं बेटे आद्विक को ग्रामीण अस्पताल लेकर जा रहे थे, रास्ते मे उसने दम तोड़ दिया।

युवक नशे का आदी था

सीओ महमूदाबाद दिनेश शुक्ला ने बताया कि युवक नशे का आदी था। परिवार वाले उसे नशा मुक्त केंद्र ले जाना चाहते थे, इसको लेकर रात में विवाद हुआ। इसके बाद यह घटना हुई। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र में घर के पांच सदस्यों की हत्या कर खुद को गोली से उड़ाने वाले अनुराग सिंह का परिवार बेहद सम्पन्न है। परिवार लखनऊ में रहता था। अनुराग गांव में रहता था। शुक्रवार को ही पत्नी बच्चों को लेकर गांव आई थी। पत्नी प्रियंका लखनऊ स्थित एक बैंक में कार्यरत थी। इसके अलावा घर पर 100 बीघा से अधिक खेती थी। अनुराग बीएससी एग्रीकल्चर था तो खेती में रुचि थी।

भाई ने कमरे में बंद कर खुद को बचाया

मृतक अनुराग सिंह के भाई अजीत सिंह ने बताया कि रात ढाई से तीन बजे के बीच गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जब वह अपने कमरे से बाहर आए तो खूनी मंजर देखा। इसके बाद अनुराग उन्हें भी मारने दौड़ा तो अजीत सिंह ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। अगर वह ऐसा न करते तो अनुराग उन्हें भी मार देता।

बिहार में दो बच्चों के साथ पत्नी और सास को मार डाला

मधुबनी। मधुबनी में एक निर्दयी युवक ने अपनी पत्नी, सास और दो मासूम बच्चों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। हत्यारे का यह रूप देखकर दो बच्चों ने कंबल में छिपकर अपनी जान बचाई। घटना झंझारपुर थाना क्षेत्र के सुखेत गांव की है। पुलिस हत्यारे को अब तक पकड़ नहीं सकी है। हत्या का आरोपी दरभंगा के सदतपुर थाना के अवाम गांव का निवासी बताया जाता है। हत्या के आरोपी का नाम पवन महतो है। पवन की पत्नी पिंकी अपने पति से झंझट के बाद कुछ महीनों से अपने मायके झंझारपुर के सुखेत गांव में रह रही थी। पति से उसका विवाद खत्म नहीं हुआ। शुक्रवार की रात पवन महतो किसी को साथ लेकर ससुराल पहुंचा था। यहां उसने सोयी अवस्था में अपनी सास प्रमिला देवी (59 वर्ष) और पत्नी पिंकी (26 वर्ष) के साथ चार साल की बेटी प्रिया और छह महीने की बेटी प्रीति को कुंच-कुंच कर मार डाला।

सपा प्रमुख के रोड शो में उमड़ा जन सैलाब

कन्नौज (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। चौथे चरण में कन्नौज सीट पर होने वाले चुनाव से पहले सपा प्रमुख ने रोड शो के माध्यम से जन संपर्क किया। इस रोड शो में अपार जन समूह उमड़ा। इस अवसर पर पूर्व सीएम ने कहा कि 2024 में समाजवादियों की सरकार बनेगी और बीजेपी की विदाई होगी। इससे पहले राहुल के साथ हुए संयुक्त रैली में सपा मुखिया ने कहा था कि पिछले तीन चरण में इंडिया गठबंधन के पक्ष में चली लहर से चौथे चरण में भाजपा का बैलेंस गड़बड़ा गया है। उसके बाद के चरणों में उसका सफाया हो जाएगा। उन्होंने जनता से अपील की कि वह बीजेपी के झांसे में आए बिना उनके खिलाफ वोट दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button