महिला कर्मचारी से अभद्रता पड़ी भारी

  • नगर निगम ने तीन कर्मचारी किये निलंबित
  • नगर आयुक्त के आदेश पर हुई कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम ने 3 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। सभी लिपिक पद पर तैनात हैं। इन पर महिला कर्मचारी से बदतमीजी का आरोप है। नगर आयुक्त के आदेश पर कार्रवाई की गई। तीनों को शिवरी प्लांट में शिफ्ट कर दिया गया। महिला कर्मचारी ने एक दिन पहले अपने साथ ऑफिस में अभद्रता की शिकायत की थी। आयुक्त ने जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम का गठन किया था। शुरुआती जांच में आरोप सही पाए गए। जिसके बाद निलंबन की कार्रवाई की गई। लखनऊ नगर निगम में संजय चंद्रा, शशि भूषण सिंह और महेंद्र भूषण लिपिक के पद पर हैं।
इनके साथ एक महिला कर्मचारी भी काम करती है। आरोप है कि गुरुवार को किसी बात को लेकर महिला की तीनों कर्मचारियों से कहासुनी हो गई।तीनों ने उसके साथ गाली गलौच किया और बुरा भला कहा। महिला ने लिखित शिकायत आयुक्त से की। जांच कराने पर मामला सही पाया गया।

छोटे बच्चों के स्कूल के पास कूड़़े का अंबार

नगर निगम जोन 8 के रजनी खंड सेक्टर 8 में स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। नगर निगम कार्यालय से लगभग 500 मीटर की दूरी पर जब यह हाल है तो आप समझ ही सकते हैं की ओर क्षेत्र का क्या हाल होगा। बताते चले की जहां यह गंदगी का अंबार लगा हुआ है उसके बगल में छोटे बच्चों का स्कूल भी चल रहा है। वहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार कंप्लेंट करने के बावजूद अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। रजनी खंड में कई मरीज भी इसी गंदगी के अंबार से बीमार भी पड़ गए हैं। नगर निगम स्वच्छ भारत मिशन की मिसाल दे रहा है। इन तस्वीरों को देखकर आपको साफ पता चल रहा है कि नगर निगम अपने क्षेत्र में कितना काम कर रहा है।

कार्यालय में बेहोश हो गई महिला

जांच में पाया गया कि इस दौरान महिला बेहोश हो गई थी। अन्य कर्मचारी उसे लेकर अस्पताल भागे। इलाज के बाद उसे होश आया। अपर नगर आयुक्त पंकज सिंह जोनल अधिकारी रश्मि भारती की शुरुआती रिपोर्ट में मामला सही पाया गया। महिला की मानें तो आरोपी कर्मचारियों ने शिकायत वापस लेने का दवाब बनाया।बताया जा रहा है कि इसमें एक सस्पेंड बाबू संजय चंद्रा पहले भी आरोपों को घेरे में रहा है। देवा रोड पर द वुड्स अपार्टमेंट के लगभग 400 फ्लैट्स के हाउस टैक्स की फाइल उसने मनमानी तरीके से बनाई थी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button