शशि थरूर के बयान ने बढ़ाई सियासी हलचल

मुंबई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के दूसरी पार्टियों को लेकर दिए एक बयान ने सियासी हलचल बढ़ा दी है। थरूर ने छोटी पार्टियों के कांग्रेस में संभावित विलय पर कुछ लोगों के विचारों से सहमती व्यक्त की है।
थरूर ने एक संवादाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जहां तक छोटी पार्टियों के कांग्रेस के साथ गठबंधन या विलय का सवाल है, मुझे लगता है कि अगर विचारधारा एक ही है तो अलग होने की क्या जरूरत है? देखते हैं क्या होता है। बता दें कि एक अखबार को दिए साक्षात्कार में शरद पवार ने भविष्यवाणी की थी कि अगले कुछ वर्षों में कई क्षेत्रीय दल कांग्रेस में विलय कर सकते हैं।
थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान को गैरजरूरी बताया जिसमें उन्होंने पवार और उद्धव ठाकरे से अजीत पवार और एकनाथ शिंदे के साथ शामिल होने को कहा था। थरूर ने आगे कहा कि जो पार्टियां अब तक विपक्षी गठबंधन में शामिल नहीं हुई हैं, वे लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ऐसा करेंगी।
शुक्रवार को एक चुनाव अभियान रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (सपा) और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से हाथ मिलाने की सलाह दी थी।
शरद पवार ने तुरंत प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि वह उन लोगों के साथ गठबंधन नहीं करेंगे जो संसदीय लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं जो मोदी के कारण खतरे में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button