ईरान के राष्ट्रपति रईसी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत, PM मोदी ने जताया दुःख

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। यह सूचना मिलने के बाद पूरा ईरान शोक में डूब गया है। ऐसे में भारतीय विदेश मंत्री ने कहा कि हेलिकॉप्टर दुर्घटना

4PM न्यूज़ नेटवर्क: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। यह सूचना मिलने के बाद पूरा ईरान शोक में डूब गया है। ऐसे में भारतीय विदेश मंत्री ने कहा कि हेलिकॉप्टर दुर्घटना में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री एच. अमीर-अब्दुल्लाहियन के निधन की खबर सुनकर गहरा सदमा लगा है। हाल ही में मेरी कई बैठकें हुई हैं।उनके परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। इस त्रासदी के समय हम ईरान के लोगों के साथ खड़े हैं।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर गहरा दुख जताया है ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी अगले महीने भारत दौरा करने वाले थे, जिसको लेकर तैयारियां चल रही थीं. पिछले महीने भारत में ईरान के राजदूत राष्ट्रपति रईसी के भारत दौरे की जानकारी ने दी थी।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से ट्वीट करते हुए कहा कि ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी के दुखद निधन से गहरा दुख और सदमा लगा है। भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी संवेदना हैं। दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है।
आपको बता दें कि हेलिकॉप्टर क्रैश में राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के साथ-साथ विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान के गवर्नर मालेक रहमती, पूर्वी अजरबैजान के इमाम मोहम्मद अली आले-हाशेम सहित नौ लोगों के मौत होने की पुष्टि हुई है। रईसी ईरान-अजरबैजान सीमा क्षेत्र से लौटने के बाद ईरान के उत्तर-पश्चिम में तबरीज शहर की ओर जा रहे थे। इस बीच खराब मौसम के चलते हेलिकॉप्टर से संपर्क टूट गया और वह एक पहाड़ी पर जाकर क्रैश हो गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button