अमेठी-रायबरेली की जनता से राहुल ने की ये खास अपील

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। आज पांचवें चरण के लिए 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। खास बात ये है कि यूपी की चर्चित सीट...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। आज पांचवें चरण के लिए 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। खास बात ये है कि यूपी की चर्चित सीट अमेठी और रायबरेली में स्मृति ईरानी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भाग्य का फैसला होने जा रहा है। आपको बता दें कि आज लखनऊ पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है ।इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की सात, ओडिशा की पांच, बिहार की पांच, झारखंड की तीन, जम्मू कश्मीर की एक, लद्दाख की एक सीट पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, राहुल गांधी, चिराग पासवान, राजीव प्रताप रूडी, रोहिणी आचार्य, उमर अब्दुल्ला और पीयूष गोयल जैसे दिग्गज नेता शामिल हैं जिनके क्षेत्र में वोटिंग हो रही है।

चुनाव आयोग के मुताबिक, 9 बजे तक सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल में 15.35% मतदान हुआ. इसके अलावा यूपी में 12.89%, झारखंड में 11.68%, लद्धाख में 10.51%, बिहार में 8.86%, जम्मू कश्मीर में 7.63%, ओडिशा में 6.87% और महाराष्ट्र में 6.33% वोटिंग हुई है।

राहुल ने जनता से की खास अपील

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 5वें चरण के मतदान के बीच जनता से वोट करने की अपील की। राहुल गाँधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से X पर लिखा है कि आज पांचवें चरण का मतदान है। पहले चार चरणों में ही यह साफ हो गया है कि जनता संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़ी हो गई है और भाजपा को हरा रही है। नफरत की राजनीति से ऊब चुका यह देश अब अपने मुद्दों पर वोट कर रहा है।

युवा नौकरी के लिए, किसान MSP और कर्ज से मुक्ति के लिए, महिलाएं आर्थिक निर्भरता और सुरक्षा के लिए और मजदूर वाजिब मेहनताने के लिए. जनता INDIA के साथ मिलकर खुद यह चुनाव लड़ रही है और देश भर में बदलाव की आंधी चल रही है. मैं अमेठी और रायबरेली समेत पूरे देश से अपील कर रहा हूं – अपने परिवारों की समृद्धि के लिए, खुद के अधिकारों के लिए, भारत की प्रगति के लिए बड़ी संख्या में बाहर निकलिए और वोट कीजिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button