पीवी सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में बनाई जगह, थाईलैंड की खिलाड़ी को दी मात

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने शनिवार 25 May को मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने शनिवार 25 May को मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। आपको बता दें कि पीवी सिंधु की बुसानन पर 19 मैच में यह 18वीं जीत है। दरअसल,  भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने थाईलैंड की खिलाड़ी को तीन सेटों तक चले मुकाबले में मात देने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

 

 बताया जा रहा है कि सिंधु और बुसानन के बीच ये मैच 88 मिनटों तक चला जिसमें तीन सेट खेले गए। इस मैच के पहले सेट में सिंधु को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद उन्होंने बेहतरीन तरीके से वापसी करने के साथ अगले 2 सेटों को एकतरफा तरीके से अपने नाम करने के साथ फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। पिछले एक साल यह पहला मौका है जब सिंधु किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में खेलते हुए दिखाई देंगी।

पीवी सिंधु ने फाइनल में बनाई अपनी जगह

इसके बाद दूसरे सेट का खेल शुरू होने के साथ सिंधु ने अपने खेल की रणनीति को बदलने के साथ आक्रामक रुख अपनाया। जो उनके लिए काफी कारगर साबित हुआ। सिंधु ने दूसरे सेट को 21-16 से अपने नाम करने के साथ इस मैच को बराबरी पर ला दिया। वहीं तीसरे सेट में पूरी तरह से सिंधु ने अपने दबदबे को बनाए रखा और बुसानन को 21-12 से मात देने के साथ मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में जगह बना ली। सिंधु का BWF वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में उनके करियर का चौथा फाइनल होगा। सिंधु ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन की खिलाड़ी हान यू को मात दी थी।

  • मलेशिया मास्टर्स 2024 में पीवी सिंधु को अब फाइनल मुकाबले में चीन की खिलाड़ी वांग झी यी से मुकाबला खेलना है।
  • पीवी सिंधु के लिए आगामी पेरिस ओलंपिक से पहले ये जीत उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में काफी अहम साबित होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button