दिल्ली में आग लगने से 7 बच्चों की मौत, लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: CM केजरीवाल 

दिल्ली के विवेक विहार इलाके से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। विवेक विहार इलाके में स्थित बेबी केयर सेंटर में की देर रात आग लगने से सात बच्चों की मौत हो गई है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: दिल्ली के विवेक विहार इलाके से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। विवेक विहार इलाके में स्थित बेबी केयर सेंटर में की देर रात आग लगने से सात बच्चों की मौत हो गई है। इस दर्दनाक हादसे से इलाके में हाहाकार मच गया है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस घटना पर गंभीर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि बच्चों के अस्पताल में आग की यह घटना हृदयविदारक है। इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया, उनके साथ हम सब खड़े हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: CM केजरीवाल

आपको बता दें कि सौरभ भारद्वाज दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद कहा​ कि यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने, स्वास्थ्य सचिव से इस घटना के बारे में पूरी जानकारी देने को कहा है। इस मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। लापरवाही बरतने वाले या किसी भी गलत कार्य में शामिल पाए जाने वालों को सख्त से सख्त सजा सुनिश्चित की जाएगी। इस दर्दनाक हादसे के बाद से इलाके में कोहराम मचा हुआ है। पीड़ितों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के अनुसार उन्हें शनिवार देर रात करीब 11 बजकर 32 मिनट पर इसकी सूचना मिली थी। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल के मालिक नवीन किची के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 (दूसरों की निजी सुरक्षा को खतरे में डालना), 304A (लापरवाही से मौत) और 34 (आपराधिक गतिविधि) के तहत एफआईआर दर्ज की है। सूत्रों के मुताबिक वह फिलहाल फरार है।

इस हादसे में डीसीपी शाहदरा का कहना है कि अस्पताल में 12 नवजात शिशु भर्ती थे।उन सभी को बचा लिया गया और इलाज के लिए पूर्वी दिल्ली एडवांस एनआईसीयू अस्पताल, विवेक विहार में ट्रांसफर कर दिया गया है। इन शिशुओं में से 7 को मृत घोषित कर दिया गया है। सातों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जीटीबी अस्पताल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button