400 पार के दावे बकवास: खरगे

  • बोले- भाजपा 200 सीट नहीं पाएगी
  • अपनी नौकरी के बारे में सोचें अमित शाह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 400 पार के दावे को बकवास करार देते हुए खारिज किया और कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव में 200 सीट के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी। खरगे ने अमृतसर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले आम चुनाव की तुलना में भाजपा की सीट घट रही हैं जबकि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन बढ़त बना रहे हैं। भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का दावा है कि उसे लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट मिलेंगी। भाजपा के इस दावे से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए खरगे ने कहा, जब आपकी (सीट) घट रही हैं और हमारी बढ़ रही हैं।
खरगे ने कहा कि भाजपा का तमिलनाडु, केरल और तेलंगाना में अस्तित्व नहीं है और कर्नाटक में मजबूत नहीं है। उन्होंने सवाल किया, आप महाराष्ट्र में कमजोर हैं, जबकि पश्चिम बंगाल और ओडिशा में एक लड़ाई है। आपको 400 सीट कैसे मिल रही हैं? केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस तंज का जवाब देते हुए कि चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद खरगे अपनी नौकरी गंवा देंगे, खरगे ने कहा, मैं नौकरी करने के लिए राजनीति में नहीं आया हूं। मैं बचपन से ही (लोगों की) सेवा करने के लिए राजनीति में हूं, अब मुझे उतने ही साल हो गए हैं जितनी (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी की उम्र है। खरगे ने कहा कि शाह को चार जून के बाद अपनी खुद की नौकरी के बारे में सोचना चाहिए। खरगे ने कहा कि पंजाब में मादक पदार्थ की समस्या पंजाब के भविष्य के लिए सबसे बड़ी चुनौती है और राज्य में युवा निराश हैं। कांग्रेस प्रमुख खरगे ने कहा, इसके कारण कानून-व्यवस्था की स्थिति दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है। किसान जमीन बेचकर अपने बच्चों को विदेश भेज रहे हैं, ताकि वे नशे की चपेट में न आएं। रोजगार के अवसर उपलब्ध नहीं होने के कारण हर कोई पलायन करने को मजबूर है।

भाजपा का सौ बकना, मनमोहन सिंह का एक करना बराबर

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है। इंडिया गठबंधन के घटक कांग्रेस और आप पंजाब में लोकसभा चुनाव अलग-अलग लड़ रहे हैं। खरगे ने प्रधानमंत्री और भाजपा पर उनके दावों पर निशाना साधते हुए कहा, मोदी जी बोलते ज्यादा हैं और काम कम करते हैं। खरगे ने कहा, भाजपा का सौ बकना, मनमोहन सिंह का एक करना बराबर है। खरगे ने कहा कि सिंह बिना कोई शेखी बघारे काम करते थे जबकि भाजपा छोटी-छोटी चीजों को लेकर भी बड़ा शोर मचाती है। उन्होंने कहा, मनमोहन सिंह सरकार के दौरान 72,000 करोड़ रुपए का कृषि ऋ ण माफ किया गया था। खरगे ने कहा कि केंद्र ने सोमवार को 26 अधिकारियों का तबादला कर दिया, जबकि आदर्श आचार संहिता लागू थी। उन्होंने केंद्र द्वारा सचिव स्तरीय फेरबदल का उल्लेख किया, जिसमें पांच नई नियुक्तियां की गईं। भाजपा के इस आरोप पर कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप है, खरगे ने कहा, मोदी हमारे घोषणापत्र को देखते या पढ़ते नहीं हैं। मैंने पहले भी कहा था कि अगर उन्हें इसमें मुस्लिम लीग की छाप दिखे तो हम कांग्रेस कार्यालय से एक व्यक्ति उन्हें यह समझाने के लिए भेज देंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी का घोषणापत्र युवाओं, किसानों, मजदूरों और कमजोर वर्गों के लिए है।

विश्व गालीगुरू का सम्मान मोदी जी ने लिया : जयराम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वे आश्वस्त हैं कि उन्हें उन्हें गाली देने का अधिकार है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 24 वर्षों से उनके साथ लगातार दुव्र्यवहार किया जा रहा है और अब वह गाली-प्रूफ बन गए हैं। अब इसी को लेकर कांग्रेस की ओर से पलटवार किया गया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ख़ुद को गाली प्रूफ घोषित करके निवर्तमान प्रधान मंत्री ने आज अपने आप को एक और नयी उपाधि दी है। कांग्रेस नेता ने कहा कि दूसरों को लगातार निर्लज्जता से गाली देने वाले और बेवजह और बेपरवाह हो कर खुलेआम बदनाम करने वाले निवर्तमान प्रधान मंत्री अब 56-इंच की छाती ठोंक कर एलान कर रहे हैं कि वह ‘गाली प्रूफ’ हो गये हैं। रमेश ने कहा कि काश उनके भाषण भी उतने ही गाली-प्रूफ होते जितने वह ख़ुद अपने आप को बता रहे है। भाषा के स्तर को गिराने का उन्होंने इस देश में एक नया शर्मनाक कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि विश्वगालीगुरू का एकमात्र सम्मान आपको प्रदान करना अनुचित नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button