चुनावी हार एक सामूहिक जिम्मेदारी: एकनाथ शिंदे

  • बोले- फडणवीस से इस्तीफे पर करुंगा बात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने चुनावी नतीजों के बाद इस्तीफे की पेशकश की है। महाराष्ट्र में एनडीए के खराब प्रदर्शन की उन्होंने जिम्मेदारी ली है। फडणवीस के इस्तीफे की पेशकश पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि चुनावी हार एक सामूहिक जिम्मेदारी है। चुनाव में तीनों पार्टियों ने मिलकर काम किया था। वोट शेयर पर नजर डालें तो मुंबई में महायुति को दो लाख से ज्यादा वोट मिले। हार के कारणों की ईमानदारी से समीक्षा की जायेगी। पिछले दो वर्षों में सरकार ने प्रदेश में कई अच्छे फैसले लिये हैं।
शिंदे ने कहा कि मैं जल्द ही देवेन्द्र जी से बात करूंगा। हमने पहले भी साथ काम किया है और हम भविष्य में भी काम करते रहेंगे। हम विपक्ष के झूठे दावों का मुकाबला करने में सामूहिक रूप से विफल रहे हैं। राज्य मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि उन्होंने सिर्फ महाराष्ट्र में सीटें घटने की जिम्मेदारी ली, बाकी कोई चर्चा नहीं की. वह सरकार में भी रहेंगे और संगठन के साथ भी काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास 200 से ज्यादा विधायक हैं, उनके इस्तीफे या सरकार में किसी समस्या का कोई सवाल ही नहीं है। महाराष्ट्र में भाजपा की हार की जिम्मेदारी लेते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व से उन्हें सरकार के कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध करेंगे।

अगले विस चुनाव पर ध्यान केंद्रित करूंगा : फडणवीस

फडणवीस ने मुंबई में भाजपा मुख्यालय में कहा कि मैं महाराष्ट्र में भाजपा की हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। हम कुछ जगहों पर पिछड़ गए और महाराष्ट्र में खराब प्रदर्शन मेरी गलती है।’’ फडणवीस ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने और गलतियों को सुधारने के लिए मैं पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुझे सरकार के कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध करता हूं। मैं अपने वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करूंगा और उन्हें अपनी अपेक्षाओं के बारे में बताऊंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button