ईवीएम से मेरी कोई पर्सनल लड़ाई नहीं: दिग्विजय सिंह

  • बोले- सिर्फ हमारा वोट हमारे हाथ में होना चाहिए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। ईवीएम पर सबसे ज्यादा सवाल उठाने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के विचार अचानक बदल गए हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल आने के बाद दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर सवाल खड़े किए थे। अब जब लोकसभा चुनाव के परिणाम आ गए हैं तो दिग्विजय सिंह का सुर बदल गया है। दिग्विजय सिंह ने देशभर में इंडिया गठबंधन के पक्ष में आए परिणामों को लेकर कहा कि अगर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की जाती तो उत्तर प्रदेश में यह नतीजे सामने नहीं आते। उन्होंने आगे कहा कि हमारी ईवीएम से कोई पर्सनल लड़ाई नहीं है। हमार मतलब इतना है कि हमें सिर्फ हमारा वोट हमारे हाथ में दे दो, क्योंकि हमें सॉफ्टवेयर पर भरोसा नहीं है।
इस लोकसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह के साथ एमपी कांग्रेस के सभी दिग्गजों को बुरी हार का सामना करना पड़ा है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले दिग्विजय सिंह ने चुनाव लडऩे से इनकार कर दिया था, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें राजगढ़ लोकसभा से प्रत्याशी बना दिया। प्रत्याशी बनने के बाद दिग्विजय सिंह ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान जनता से एक भावुक अपील की थी। उन्होंने कहा था कि यह चुनाव उनका आखिरी चुनाव है। हालांकि दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं अब तक ईवीएम के खिलाफ लड़ता आया हूं, आगे भी लड़ता रहूंगा। जब तक हिम्मत है मैं इसके खिलाफ हमेशा लड़ता रहूंगा। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। भाजपा 400 पार का दम भरती थी, लेकिन 300 भी पार नहीं हो पाई। इतना जरूर है कि नरेन्द्र मोदी पीएम नहीं रहेंगे। अयोध्या सीट को लेकर उन्होंने कहा कि अयोध्या की सीट भी भाजपा हार गई। यह शुभ संकेत है। इन्होंने हिंदू-मुसलमान किया, इसलिए लोगों ने इन्हें पसंद नहीं किया।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस क, ख, ग, घ से शुरू करनी पड़ेगी : लक्ष्मण

लोस चुनाव के परिणाम आ गए है। देश में एनडीए को बहुमत मिला है। भाजपा सबसे ज्यादा सीट जीतकर बड़ी पार्टी बनी है। मध्य प्रदेश में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया है। यहां पर भाजपा ने 29 में से 29 सीटें जीती है। कांग्रेस छिंदवाड़ा सीट भी नहीं बचा सकी। इसके बाद अब कांग्रेस के अंदर ही सवाल उठने लगे है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े किए है। लक्ष्मण सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि सभी देश के मतदाताओं के निर्णय का स्वागत है। प्रजातंत्र मजबूत हुआ है। मोदीजी की योजनाओं में हुए भ्रष्टाचार का नतीजा उन्होंने भोगा। मध्य प्रदेश में कांग्रेस क ,ख, ग ,घ से शुरू करनी पड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button