सिब्बल का तंज: अब सुरक्षित रहेगा मेरी बीवी का मंगलसूत्र

बीजेपी को बहुमत न मिलने पर हुए बहुत खुश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कपिल सिब्बल लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बहुमत न मिलने पर संसद के उच्च सदन राज्य सभा के सदस्य, जाने-माने वकील और कांग्रेस के पूर्व नेता कपिल सिब्बल बहुत खुश हुए हैं। कपिल सिब्बल ने तंज कसते हुए न सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी के भगवान ने मुझे भेजा है, वाले बयान पर घेरा बल्कि मंगलसूत्र वाली टिप्पणी पर भी लपेटा। वह बोले कि उनकी बीवी का मंगलसूत्र सेफ रहेगा।
कपिल सिब्बल ने बताया,मुझे याद है कि भगवान ने उन्हें (नरेंद्र मोदी) भेजा है। शायद गठबंधन के लिए भेजा होगा। अब यह गठजोड़ ऊपरवाले की देन है। कपिल सिब्बल के मुताबिक, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी ईश्वर की देन होगा, कैसे ऊपर वाला यह प्रोग्राम दे सकता है? भगवान ने जहां-जहां पदचिह्न रखे, वे गायब हो गए, देखिए कि यूपी में क्या हुआ। सीनियर एडवोकेट ने यह भी सवाल उठाया, नरेंद्र मोदी से मैं पूछता हूं कि क्या भगवान के साथ कोई गठबंधन कर सकता है? उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी का सहयोगियों को खत्म करने का इतिहास है। कपिल सिब्बल ने बताया, मुझे पूरा विश्वास है कि जो बच्चों और मंगलसूत्र की बात हो रही थी, अब वह नहीं होगी।


नीतीश-नायडू पर बेवजह शक करना गलत : आचार्य प्रमोद

नई दिल्ली। नीतीश कुमार व चंद्रबाबू नायडू के पलटी मारने से जुड़ा सवाल कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्च प्रमोद कृष्णम से किया गया तो उन्होंने भी इस पर जवाब दिया। आचार्य प्रमोद ने कहा कि नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू पर शक करना गलत है। उन्होंने साथ ही साथ ये भी कहा कि देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनते हुए देखना चाहती है। आचार्य प्रमोद कृष्णम को इसी साल कांग्रेस पार्टी से निष्काषित किया गया था। वह कांग्रेस की नीतियों के मुखर आलोचक के तौर पर जाने जाते है। नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को कई बार पलटी मारते हुए देखा गया है, इस पर आप क्या कहना चाहेंगे? इस सवाल के जवाब में आचार्य प्रमोद ने कहा, नीतीश और चंद्रबाबू के साथ बीजेपी का चुनाव से पहले ही गठबंधन रहा है. इस वजह से उन पर बेवजह शक करना गलत है. नीतीश कुमार, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी और चंद्रबाबू नायडू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं, बीजेपी ने चुनाव में बड़ी कामयाबी हासिल की है। उन्होंने आगे कहा, आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के साथ मिलकर सरकार बनेगी. वहां काफी ज्यादा सीटें जीतकर आए हैं, लेकिन मैं कुल मिलाकर कहना चाहता हूं कि देश की जानता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनते हुए देखना चाहती है। अगर देश की जनता नरेंद्र मोदी से इतना ज्यादा नाराज होती तो उन्हें इतना बड़ा जनादेश नहीं देती।

मानहानि मामले में राहुल गांधी को जमानत मिली

कर्नाटक की विशेष अदालत ने कांग्रेस नेता को दी राहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कर्नाटक की विशेष अदालत की तरफ से जमानत मिल गई है। कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी एमएलसी केशव प्रसाद ने उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था। इसी सिलसिले में राहुल गांधी को शुक्रवार को अदालत में पेश हुए। जहां मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जमानत दे दी गई।
राहुल गांधी मानहानि मामले में अदालत में पेश होने के लिए शुक्रवार को बेंगलुरु पहुंचे, जिसके बाद वो कोर्ट में पेश हुए। राहुल गांधी पर आरोप है कि उन्होंने कहा था कि पिछली भाजपा सरकार परियोजनाओं में 40 प्रतिशत कमीशन लेती है। इसको लेकर विज्ञापन प्रकाशित कर दुष्प्रचार किया था। केशव प्रसाद ने दलील दी कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के दौरान सिद्दारमैया और शिवकुमार ने लोगों को गुमराह करने के लिए झूठे आरोप लगाए, जिसके लिए उन पर आईपीसी की धारा 500 के तहत कार्रवाई होनी चाहिए. मामला पिछले साल राज्य विधानसभा चुनाव से पहले प्रमुख अखबारों में ‘अपमानजनक विज्ञापन जारी करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई द्वारा दर्ज कराया गया था।

सिद्धारमैया, शिवकुमार को पहले ही मिल चुकी है जमानत

सीएम सिद्धारमैया और शिवकुमार 1 जून को अदालत में पेश हुए और जमानत हासिल की। राहुल गांधी भी मामले में एक पक्ष हैं, वो पिछली बार अनुपस्थित रहे। इसके बाद भाजपा नेता के वकील ने मांग की कि उनके खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाए। अदालती कार्यवाही के बाद, राहुल गांधी यहां भारत जोड़ो भवन में राज्य के नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसदों के साथ-साथ पराजित उम्मीदवारों के साथ भी बैठक करेंगे।

लोगों ने मोदी को किया खारिज: डेरेक

सपा नेता अखिलेश आप के राघव से मिले अभिषेक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नयी दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार को लोगों ने खारिज कर दिया है और यह तो बस एक शुरुआत है। लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के दो दिन बाद भी विपक्षी खेमे में बैठकों का दौर जारी है।
तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि आज मुंबई में उनके शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक में भाग लेने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्यों राघव चड्ढा और संजय सिंह के साथ अलग-अलग बैठक की थी। सूत्रों ने बताया कि ठाकरे के साथ बैठक उनके आवास ‘मातोश्री’ पर हुई। एक सूत्र ने बताया कि बनर्जी ने डेरेक ओ ब्रायन के साथ यादव से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। बैठक में क्या हुआ इस पर टिप्पणी किए बिना डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार को नकार दिया गया है।
मोदी की भाजपा ने भारत में 10 साल तक सरकार चलाई। उन्हें और उनकी सरकार को नकार दिया गया है। यहीं से शुरुआत होती है। हम यहीं से आगे बढ़ते हैं।’’ तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य नेता ने बताया कि ‘इंडिया’ गठबंधन में उनकी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो अकेले लड़ी, जबकि अन्य सभी ने किसी न किसी राज्य में सीट बंटवारे पर समझौता कर लिया था। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने दावा किया है कि वे पश्चिम बंगाल के तीन भाजपा सांसदों के भी संपर्क में हैं। भाजपा ने हालांकि इस दावे का खंडन किया है।

आठवीं बार रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने तीन दिनों तक चली बैठक के बाद रेपो रेट को वर्तमान दर पर बरकरार रखने का फैसला किया है। दर निर्धारण समिति ने लगातार आठवीं बार ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया। इससे पहले केंद्रीय बैंक ने पिछली बार फरवरी 2023 में रेपो दर बढ़ाकर 6.5 प्रतिशत की थी।
रेपो रेट से बैंकों की ईएमआई जुड़ी होती है। ऐसे में रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं होने से यह तय हो गया है कि आपके बैंक लोन की ईएमआई में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होने वाला है। इससे पहले भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ब्याज दर निर्धारण समिति ने अगली मौद्रिक नीति तय करने के लिए बुधवार को तीन दिवसीय बैठक शुरू की। यह बैठक 5 जून से शुरू होकर 7 जून 2024 यानी आज तक चली। एमपीसी की बैठक में छह सदस्यों में से चार ब्याज दरों को स्थिर रखने के पक्ष में रहे। आरबीआई गवर्नर ने एमपीसी के फैसले का एलान करते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष 25 में रियल जीडीपी ग्रोथ 7.2प्रतिशत रहने का अनुमान है।

कर्नाटक के राज्यपाल ने स्वीकार किया मंत्री बी नागेंद्र का इस्तीफा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री बी नागेंद्र का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है। राजभवन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सरकारी निगम से धन के अवैध हस्तांतरण के आरोपों के बीच नागेंद्र ने बृहस्पतिवार को इस्तीफा दे दिया था।
राजभवन की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने मंत्री का इस्तीफा स्वीकार करने की सिफारिश की थी। राजभवन की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया कि कर्नाटक महर्षि वाल्मीकि अनुसूचित जनजाति विकास निगम लिमिटेड में अवैध हस्तांतरण करके 87 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में इसके कर्मचारी चंद्रशेखर पी ने आत्महत्या कर ली थी। कर्मचारी ने मृत्यु पूर्व लिखे एक नोट में धन हस्तांतरित करने के लिए उच्च स्तर से उन पर दबाव बनाए जाने की बात कही थी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य सरकार और केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई)दोनों ने इस संबंध में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि नागेन्द्र, जो कि युवा सशक्तिकरण एवं खेल मंत्री भी हैं, निगम के धोखाधड़ी मामले में कथित रूप से संलिप्त हैं।

विपक्ष में बैठेंगे सांसद चंद्रशेखर बोले- जनता की लड़ाई लड़ेंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर। नगीना सुरक्षित सीट से सांसद बने आसपा प्रमुख चंद्रशेखर ने साफ कर दिया है कि वह विपक्ष की भूमिका अदा करेंगे और जनता की लड़ाई लड़ेंगे। कहा कि भाजपा को रोकने के लिए जो कर सकते थे, वह मजबूती से किया। इतना जरूर है कि नगीना में जो गठजोड़ बनाया है, उसे अब पूरे प्रदेश तक ले जाना है।
चुनाव जीतने के बाद पहली बार छुटमलपुर में अपने घर पहुंचे चंद्रशेखर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि समाज ने कहा था कि 2022 में वह बहनजी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। 2022 के बाद वह उनके साथ खड़े रहेंगे। खतौली और घोसी उपचुनाव में उन्होंने भाजपा को रोककर यह साबित भी किया। बोले, वह चाहते थे कि भाजपा सबक सीखे और तानाशाही का दौर फिर न आए।
भाजपा को रोकने के लिए जो कर सकते थे, वह पूरी दमदारी से किया है। चंद्रशेखर ने दावा किया कि प्रदेश में करीब 20 सीटों पर जनता ने भाजपा का विजय रथ रोकने में उनकी मदद की है। दलित, मुस्लिम, पिछड़े, किसान वर्ग ने उन पर जो भरोसा किया है, उसे टूटने नहीं देंगे। कमजोर पर जहां कहीं जुल्म होगा, चंद्रशेखर वहां खड़ा मिलेगा। बसपा के प्रदर्शन के सवाल पर उन्होंने कहा कि बसपा कोई चुनाव जीतने के लिए नहीं लड़ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button