ऐतिहासिक जीत के बाद राहुल गांधी आज रायबरेली में जनता को देंगे धन्यवाद

लोकसभा चुनाव 2024 में इंडिया गठबंधन की जीत में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी अहम योगदान रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिन रात पार्टी के लिए काम करते हुए दोनों सीटो पर ऐतिहासिक जीत दिलाई है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 में इंडिया गठबंधन की जीत में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी अहम योगदान रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिन रात पार्टी के लिए काम करते हुए दोनों सीटो पर ऐतिहासिक जीत दिलाई है। इसी क्रम में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज मंगलवार को रायबरेली पहुंच रहे हैं। रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस की जीत के बाद बड़ी सभा का आयोजन किया जा रहा है। इस चुनाव में अमेठी और रायबरेली समेत 6 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है। पहले यह सभा अमेठी में होनी थी, लेकिन जगह में बदलाव किया गया है। अमेठी और रायबरेली की जीत के लिए दोनों नेता प्रियंका के साथ सभा करके जनता को धन्यवाद देंगे।

दरअसल, कांग्रेस ने सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में आभार सभाएं करने की योजना बनाई है। आभार-सभाओं का आयोजन 15 जून तक किया जाएगा। आपको बता दें कि रायबरेली की सभा को लेकर कई प्रकार की चर्चा शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी केरल की वायनाड और यूपी की चर्चित रायबरेली सीट से जीते हैं। ऐसे में चुनाव आयोग के नियम के मुताबिक राहुल गांधी को एक सीट छोड़नी होगी। ऐसे में रायबरेली की सभा में किसी एक सीट को छोड़ने पर राहुल गांधी कोई संकेत दे सकते हैं।

वहीं बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में दोनों जिलों के करीब 3 हजार कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे। तीनों नेता विशेष विमान से करीब 3 बजे फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुचेंगे। जहां से वह सड़क मार्ग से भुएमऊ गेस्ट हाउस जाएंगे। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो गई है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • गांधी परिवार जीत से उत्साहित कार्यकर्ताओं को संगठन को और मजबूत बनाने का मंत्र देगा।
  • आयोजन की तैयारी को लेकर पार्टी के पदाधिकारियों में एकजुटता दिखाई दे रही है।
  • सोमवार को अमेठी के सांसद किशोरी लाल शर्मा रायबरेली पहुंचे और तैयारियों को देखा।
  • केएल शर्मा ने कहा कि रायबरेली और अमेठी में हर संभव विकास कराने का प्रयास किया जाएगा।
  • विधानसभा व ब्लाकवार कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर संगठन को और मजबूत किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button