जयंत चौधरी को बड़ा झटका, RLD के भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी से दिया इस्तीफा 

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद उत्तर-प्रदेश की सियासत में राजनीति गरमाई हुई है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद उत्तर-प्रदेश की सियासत में राजनीति गरमाई हुई है। दरअसल, आम चुनाव में RLD प्रमुख जयंत चौधरी का भारतीय जनता पार्टी के साथ आना उनकी पार्टी के कई नेताओं को यह अच्छा नहीं लगा। अब चुनाव के नतीजे आने के बाद नई सरकार में जयंत चौधरी मंत्री बन चुके हैं। वहीं पार्टी में नाराज नेताओं ने बगावत तेज कर दी है। RLD के राष्ट्रीय प्रवक्ता भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

RLD से इस्तीफे के बाद भूपेंद्र चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से उन्होंने लिखा है कि इन सालों में राष्ट्रीय लोकदल के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए स्नेह, सहयोग और सम्मान का मैं हमेशा आभारी रहूंगा।आज मैं राष्ट्रीय लोकदल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देता हूं. जय जवान जय किसान !

आपको बता दें कि RLD और बीजेपी के बीच गठबंधन बीते साल हुआ था। उस समय पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किए जाने के बाद जयंत चौधरी ने बीजेपी के साथ आने के संकेत दिए थे। इसके कुछ दिन बाद गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया गया था। इस गठबंधन के तहत RLD को दो सीटें दी गई थी।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • लोकसभा चुनाव में बीजेपी की उत्तर प्रदेश में बड़ी हार हुई है।
  • हालांकि इसके बाद भी जयंत चौधरी की पार्टी ने अपनी कोटे की दोनों ही सीटों पर जीत दर्ज की है।
  • यूपी में NDA के साथ कुल 4 दल हैं, इस गठबंधन में अपना दल, सुभासपा और निषाद पार्टी भी शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button