अग्निकांड पीडि़तों को दी जाए सहायता : मो. हैदर

  • वरिष्ठ अधिवक्ता व सामाजिक कार्यकर्ता ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हाईकोर्ट लखनऊ के वरिष्ठï अधिवक्ता व सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्द हैदर रिजवी ने जिला लखीमपुर के तहसील व ब्लाक निघासन के गांव मुर्गहा में हुए भीषण अग्निकांड में प्रभावित लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। वरिष्ठ अधिवक्ता ने जहां अपने स्तर से इन पीडि़तों को आर्थिक व कानूनी मदद दी, वहीं उन्होंने प्रदेश से लेकर जिले तक के अधिकारियों को पत्र लिखकर उनकी सहायता की गुहार लगाई है।
श्री हैदर ने उप मुख्यमंत्रियों, समाज कल्याण मंत्री, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास, प्रमुख सचिव राजस्व व दैवीय आपदा ग्राम विकास आयुक्त, जिलाधिकारी लखीमपुर, मुख्य विकास अधिकार व समाज कल्याण अधिकारियों को पत्र लिखकर पीडि़तो की मदद मांगी है।
श्री हैदर ने बताया कि गत 8 जून को ग्राम मुर्गहा में आग लगने से 37 घर प्रभावित हुए थे। वे सारे परिवार अतिनिर्धन की श्रेणी में आते हैं। आग लगने से इन लोगों की पूरी संपत्ति जलकर खाक हो गई। वरिष्ठï अधिवक्ता ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा इन लोगों को राहत सामग्री दी गई जो समाप्त हो चुकी है। अब सरकार से अनुरोध है कि वह उनको मदद दे ताकि वह अपना जीवनयापन सुचारू रुप से चला सकें।

इलाज व विवाह के रुपये भी जलकर स्वाहा

अग्निकांड में कई ऐसे परिवारों पर आफत आई है जिन्होंने बहुत कड़ी मेहनत करके अपनी बेटी की शादी, मरीज के इलाज के लिए धन जोड़ा था। कुछ ने तो अपने खेत व मवेशी भी बेच डाले । एक युवक ओम बाबू नाड़ी रोग पीडि़त है उसका इलाज सलूजा नर्सिंग में हो चल रहा है उसके आपरेशन के लिए उसके पिता ने मवेशी बेचकर 50 हजार रुपये एकत्र किए थे पर वह रुपया आग में स्वाहा हो गया। श्री हैदर ने कहा गर्मी भी प्रचंड पड़ रही है और ये पीडि़त खूले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button