भाजपा मामले को डायवर्ट करना चाहती है: तेजस्वी

  • नीट परीक्षा धांधली का आरोपी सम्राट चौधरी का करीबी : आरजेडी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा के द्वारा तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम कुमार का नाम नीट पेपर लीक मामले में आने पर तेजस्वी यादव ने भाजपा पर मामले को डाइवर्ट करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा मामले को डाइवर्ट करना चाहती है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि नीट धांधली मामले में अगर प्रीतम कुमार का नाम आता है तो उनको उनको बुलाकर पूछताछ कर लिया जाय। तेजस्वी ने कहा है की जरूरत इस बात की है तो बुला कर पूछताछ कर ले जो भी दोषी है, उन्हें गिरफ्तार करें। अगर इन लोगों से नहीं हो रहा है तो मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बोल देता हूं कि जो भी दोषी हैं उनको गिरफ्तार करें।
तेजस्वी ने सीधा तौर पर कहा कि जो इंजीनियर गिरफ्तार हुआ है वह बेनिफिशियरी हो सकता है लेकिन मास्टरमाइंड अमित आनंद और मास्टरमाइंड नितेश कुमार है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने फोटो भी साझा कर दिया है। तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें कोई ज्ञान नहीं है। तेजस्वी यादव ने सिस्टम पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि शिक्षक भर्ती के जो आरोपी थे वह बिना जेल गए बाहर-बाहर बिल भी ले लिया। हम लोगों को सारी जानकारी है। तेजस्वी ने कहा कि पूरे मामले को डायवर्ट कर हमसे जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम तो कह ही रहे हैं कि जिनको जो जांच करनी है, कर ले। राष्ट्रीय जनता दल ने सम्राट चौधरी पर सीधा आरोप लगाया है। राजद ने सोशल मीडिया पर एक फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा है कि नीट परीक्षा पेपर लीक घोटाले का मुख्य आरोपी बिहार के उपमुख्यमंत्री के साथ। आरोपी के हाथों सम्मानित होने वाले तथाकथित ताकतवर मंत्री ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से उसके साथ अपनी सारी तस्वीरें डिलीट कर दी, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं हमारे पास सभी है। आपके व्याकुल समकक्ष दूसरे उपमुख्यमंत्री को यह भेज दिजीए।

केंद्रीय मंत्री की फिसली जुबान, कहा- 2025 में एनडीए का करेंगे सूपड़ा साफ

हाजीपुर। केंद्र में एनडीए की सरकार तीसरी बार बनी है। इसके बाद से सांसद और केंद्रीय बने नेता जीतने के बाद अपने क्षेत्र में जनता को धन्यवाद देने पहुंचे रहे हैं। लेकिन इसी दौरान मंत्रियों की जुबान भी फिसल रही है। ताजा मामला वैशाली के उजियारपुर का है, जहां केंद्र में दूसरी बार मंत्री बने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की सभा के दौरान जुबान फिसल गई। केंद्रीय मंत्री ने धन्यवाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2025 में एनडीए को धूल चटा देंगे। जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय वैशाली जिले के पातेपुर विधानसभा क्षेत्र में धन्यवाद सभा को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार नित्यानंद राय बिहार पहुंचे थे। जहां एयरपोर्ट पर जमकर केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया गया। वहीं, केंद्रीय मंत्री भी अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों से मिल भी रहे थे। मंच से केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2025 में तेजस्वी यादव को धूल चटा देंगे। साथ ही केंद्रीय मंत्री मंच से आरजेडी कार्यकर्ताओं को धमकाते भी नजर आए। उन्होंने कहा कि अगर हमारे लोगों को बुरी नजर से देखा तो अंजाम भी बुरा होगा। कानून के हाथ लंबा होते हैं, 100 जन्मों तक हम नानी याद दिलवा देंगे। नित्यानंद राय सक्षम भी है, समर्थ भी है। हम तो नानी के गोद में ही खेले हैं।

एक-दो दिन में प्रदेश में झूम के बरसेंगे बदरा

  • आगे बढ़ रहा मानसून, कल से शुरू
  • हो सकती है बारिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्य में एक दो दिन में बारिश हाने के आसार है। मानसून अपनी सामान्य रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। देश में लगातार आगे बढ़ रहे मानसून की गति को देखकर मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन में अच्छी बरसात होने की बात कही। इससे पहेल शुक्रवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में बरसात हुई। खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम थोड़ी बहुत गर्मी के बीच भी खुशनुमा बना हुआ है। विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से लू मुक्त घोषित कर दिया है। साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अभी तीन-चार दिन तक लू से प्रभावित रहने के आसार भी जताए हैं।
शुक्रवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में जहां बरसात हुई, वहीं उरई व आसपास का इलाका भीषण लू की चपेट में भी रहा। 23 जून से देर-सबेर बरसात शुरू होगी। 24 तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के 50 फीसदी से अधिक इलाके बरसात से कवर होंगे। जबकि 26 तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी झमाझम होगी। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश को लू से तो राहत मिल गई, लेकिन पश्चिमी इलाकों में लू का प्रकोप रहेगा। पारा में भी कुछ बढ़ोतरी के आसार हैं।

अखनूर में दो बसों के बीच टक्कर, 20 यात्री घायल

  • तीन की हालत गंभीर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू । जम्मू-कश्मीर में सडक़ हादसा हुआ है। जम्मू के अखनूर के ज्यौडियां की मुख्य सडक़ पर दो बसों की आपस में टक्कर हो गई। हादसे में 20 यात्री घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार, काली माता मंदिर बोमाल के पास शनिवार को दो बस आपस में भिड़ गईं।
हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन सभी को बसों से निकाला गया। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अखनूर उपजिला अस्पताल में ले जाया गया। तीन की हालत गंभीर देखते हुए जम्मू जीएमसी रेफर किया गया है।

लखनऊ व प्रयागराज को मिले नए कमिश्नर

  • अमरेंद्र कुमार सेंगर को राजधानी की कमान
  • कई आईपीएस अफसरों के तबादले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में शनिवार को कई आईपीएस अफसरों के तबादले हुए हैं। लखनऊ व प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर बदले गए हैं। आईपीएस अमरेंद्र कुमार सेंगर लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर होंगे। वहीं, आईपीएस तरुण गाबा को पुलिस कमिश्नर प्रयागराज नियुक्त किया गया है। आईपीएस राजेश द्विवेदी को एसपी कुंभ प्रयागराज के पद पर नियुक्ति दी गई है। आईपीएस एसबी शिराडकर को अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ नियुक्त किया गया है।
वह अभी तक लखनऊ पुलिस कमिश्नर के पद पर थे। आईपीएस रमित शर्मा को अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन बनाया गया है। आईपीएस प्रेमचंद मीना को एडीजी पुलिस आवास निगम लखनऊ नियुक्त किया गया है। आईपीएस प्रशांत कुमार द्वितीय को आईजी रेंज लखनऊ नियुक्त किया गया है। आईपीएस विनोद कुमार सिंह एडीजी साइबर क्राइम यूपी नियुक्त किए गए हैं। आईपीएस प्रकाश डी अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे बनाए गए हैं। आईपीएस जय नारायन सिंह को एडीजी पीटीसी सीतापुर नियुक्त किया गया है। इसी तरह, आईपीएस एलवी एंटनी देव को एडीजी सीबीसीआईडी यूपी नियुक्त किया गया है। आईपीएस रघुवीर लाल को एडीजी सुरक्षा के साथ एडीजी एसएसएफ की भी जिम्मेदारी दी गई है। आईपीएस के सत्यनारायण को अपर पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। आईपीएस बीडी पॉल्सन को अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण नियुक्त किया गया है। आईपीएस विद्यासागर मिश्र को रामपुर का पुलिस अधीक्षक व आईपीएस यमुना प्रसाद को डीसीपी नोएडा बनाया गया है।

विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर होगी रार!

  • शरद पवार ने ज्यादा सीटों पर चुनाव लडऩे के दिए संकेत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पुणे। लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी एसपी जोश में है। यही वजह है कि पार्टी ने संकेत दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में वे भले ही कम सीटों पर मान गए थे, लेकिन विधानसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की पार्टियों के बीच सीट बंटवारे के दौरान वे कम सीटों पर सहमत नहीं होंगे।
एनसीपी एसपी के दौरान शरद पवार ने ऐसे संकेत दिए हैं। शरद पवार ने पुणे में पार्टी की दो बैठकों में हिस्सा लिया। एक बैठक पार्टी पदाधिकारियों की थी, वहीं दूसरी बैठक पार्टी के विधायकों और नवनिर्वाचित सांसदों की थी।

मौत के मुंह में काम कर रहे सीवर कर्मचारी

  • सीएम और शासन के निर्देशों को दिखाया ठेंगा
  • बिना मानक सीवर के अंदर उतारे जा रहे सफाई कर्मचारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सीएम के आदेश के बाद भी सीवर कर्मचारियों के जान से खिलवाड़ करने का काम जारी है। राजधानी लखनऊ में अभी भी प्रॉपर सेफ्टी किट का इस्तेमाल किए बिना ही मजदूरों को सीवर लाइन के अंदर उतार दिया जा रहा है। 4पीएम की जांच में यह बात सामने आई है। बड़ी बात यह है कि मंडलायुक्त कार्यालय से महज 700 मीटर की दूरी पर यह काम हो रहा था।
19 जून की रात को शहीद स्मारक से रेजीडेंसी को जाने वाली सडक़ पर काम कराया जा रहा था। पता चला कि यहां बिना मानक काम चल रहा है। 4 पीएम की टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि कर्मचारियों ने बस सेफ्टी कीट के नाम पर हेल्मेट लगाया था। बड़ी बात यह है कि सीवर के अंदर जाने के बाद बाकी सामान भी उतार दिया। बेल्ट और जैकेट नहीं पहने हुए थे।
हालांकि इस दौरान पाइप से लगातार ब्लोअर हवा डाली जा रही थी। लेकिन ऐसे में अगर कोई कर्मचारी बेहोश हो जाए तो उनको बाहर निकालने में परेशानी आएगी।

प्रबंध निदेशक के दावे भी झूठे साबित

उत्तर प्रदेश जल निगम (नगरीय) के प्रबंध निदेशक राकेश कुमार मिश्रा का कहना था कि दोबारा ऐसा कुछ नहीं होगा। यहां तक की कार्यदायी संस्था पर भी कार्रवाई करने की बात कही गई थी। उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गयाा। केके स्पन तब यह काम करा रही थी। बड़ी बात यह है कि अभी भी वहां केके स्पन कंपनी ही काम करा रही है।

बिना मास्क पहने उतरे सफाईकर्मी

मौके पर नजर आया कि कर्मचारियों ने मास्क तक नहीं पहना था। हालांकि पूछने पर बताया कि उतार दिया है। इस दौरान सीवर के अंदर से लगातार वह कचरा निकाल रहा था। लेकिन उसके बाद सुरक्षा मानक का को कोई सामान नहीं था। नियम यह है कि अगर कोई सीवर लाइन कहीं सफाई हो रही है तो संबंधित जगह के अलावा आस- पास दोनों तरफ से ढक्कन भी खोल दिए जाते हैं। करीब एक घंटे पहले ही यह काम किया जाता है। इससे कि गैस बाहर निकल जाए लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं किया गया था। मजूदर दिवस एक मई को उसी जगह पर दो कर्मचारियों की मौत अंदर जाने और जहरीली गैस के संपर्क में आने की वजह से हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button