मोदी-शाह ने किया असम से विश्वासघात: खरगे

  • बोले- बाढ़ मुक्त राज्य बनाने का  वादा नहीं किया पूरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने असम में बाढ़ की गंभीर स्थिति पर चिंता जताते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वाेत्तर के इस प्रदेश को बाढ़ मुक्त बनाने का वादा किया, लेकिन राज्य की जनता के साथ विश्वासघात किया गया। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में हर मुद्दे पर झूठ, फरेब और विश्वासघात की राजनीति की है। असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है और प्रमुख नदियों में पानी खतरे के निशान से ऊ पर बह रहा है। अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ से विभिन्न जिलों के चार लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।
खरगे ने एक्स पर पोस्ट किया, असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर है। 15 जिलों में लाखों लोग प्रभावित हैं और अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। कांग्रेस पार्टी असम के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ी है। पीडि़तों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना। हम उम्मीद करते हैं कि मोदी सरकार और असम सरकार प्रभावित लोगों को शीघ्र सहायता, राहत और मुआवजा प्रदान करेंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि असम को बाढ़ मुक्त राज्य बनाने के डबल इंजन सरकार के वादे के जरिए राज्य के लोगों के साथ पूरी तरह विश्वासघात किया गया है। खरगे ने कहा कि भाजपा के कारण भारत को नुकसान हुआ है।

राज्य सरकार को लोगों को तत्काल राहत देना चाहिए : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी असम में बाढ़ की स्थिति को लेकर चिंता जताई। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, असम में आई बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त होने की खबरें हैं। अब तक इस आपदा में कई लोगों की मृत्यु का समाचार दुखद है। राज्य के 19 जिलों के कई लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। कांग्रेस महासचिव ने कहा, राज्य सरकार से अपील है कि बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए राहत और बचाव कार्य तेज करने के साथ मृतकों के परिजनों को मुआवजा भी दिया जाए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं से अपील करती हूं कि प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करें। वहीं प्रियंका ने पेपर लीक मामले में भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश है। सबसे ज्यादा युवा आबादी हमारे पास है। भाजपा की सरकार हमारे इन युवाओं को कुशल और सक्षम बनाने की जगह उन्हें कमजोर बना रही है। कांग्रेस नेता ने कहा, करोड़ों होनहार छात्र दिन-रात मेहनत से पढ़ाई करते हैं, अलग-अलग परीक्षाओं की तैयारी करते हैं, माता-पिता, तन-पेट काटकर पढ़ाई का बोझ उठाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button