लोकतंत्र में प्रदर्शन करना जनता का हक: गहलोत

  • बोले- सीएम भजनलाल शर्मा को लगता है डर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान सरकार द्वारा धरना प्रदशर्न की अनुमति न देने पर कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पर लिखा है कि कई युवाओं एवं एक्टिविस्टों ने मेरे कार्यालय में आकर एवं सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि वो बेरोजगारी भत्ता, रोजगार, राजीव गांधी युवा मित्र बहाली, भर्तियों की घोषणा जैसे मुद्दों पर जयपुर में धरना प्रदर्शन करना चाहते हैं परन्तु प्रशासन उन्हें सरकार के दबाव में अनुमति नहीं दे रहा है।
धरना प्रदर्शन के लिए आरक्षित शहीद स्मारक से भी उन्हें बार-बार बलप्रयोग करके भगा दिया जाता है,यह उचित नहीं है।लोकतंत्र में अपने हक के लिए शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन जनता का अधिकार है। उनकी बात सुनना सरकार का कर्तव्य है। मैं सरकार एवं पुलिस प्रशासन से आग्रह करता हूं कि इस तरह की अलोकतांत्रिक कार्यप्रणाली ना अपनाएं एवं जनता को उनका लोकतांत्रिक हक प्रयोग करने दें। राजीव गांधी युवा मित्र संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष संजय मीणा ने बताया कि उनके द्वारा दो बार प्रशासन को धरना देने की अनुमति के लिए पत्र दिया गया परंतु दोनों बार बिना किसी कारण बताए उनकी अनुमति को निरस्त कर दिया गया। बार-बार पूछने पर यह बताया गया कि ऊपर से यह आदेश हैं कि किसी प्रकार का धरना-प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं दी जाए। राजस्थान सरकार के गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम ने इस मामले में प्रतिक्रिया जानने के लिए फोन किया तो उनके फोन पर उनके सहयोगी ने बताया कि साहब मीटिंग में जोधपुर हैं इसलिए अभी बात नहीं हो पाएगी।

जनता ने भाजपा को दिखाया आईना, नहीं देगी दोबारा मौका : पायलट

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने कहा कि 400 पार का नारा देने वाले पार्टी को जनता ने असली चेहरा दिखाया है। आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है। अब ध्रुवीकरण की राजनीति करने वालों को जनता ने पहचान लिया है। उन्होंने दावा किया कि हिमाचल में विधानसभा की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी जीत रहे हैं। नालागढ़ के पंजेहरा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा में अंहकार, तानाशाही रवैया अपना सरकार की ताकत का दुरुपयोग करने वाली भाजपा को जनता ने मुंह तोड़ जवाब दिया है। हिंदु- मुस्लिम को लेकर लोगों को भ्रमित करने वाली पार्टी को इस बार पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। खंडित लोकसभा बनी है। जनता ने भाजपा को दिखा दिया है कि आने वाला समय कांग्रेस का है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button