श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे रोहित व विराट!

  • आराम देने की तैयारी कप्तानी भी बदलेगी
  • बुमराह को भी मिल सकता है ब्रेक

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चैंपियन बल्लेबाज विराट कोहली को अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से आराम दिया जा सकता है। रोहित के आराम करने पर केएल राहुल या हार्दिक पंड्या इस प्रारूप में कप्तानी कर सकते हैं। वलर्ड कप 2023 के फाइनल के बाद विराट और रोहित इस फॉर्मेट में मैदान पर नहीं उतरे हैं। जिम्बाब्वे दौरे के बाद टीम इंडिया टी20 और वनडे खेलने श्रीलंका जाएगी।
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी वनडे सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है। समझा जाता है कि रोहित और विराट ने बीसीसीआई से लंबा ब्रेक मांगा है चूंकि दोनों लंबे समय से लगातार खेल रहे हैं। 37 साल के रोहित ने छह महीने से ब्रेक नहीं लिया है। उन्होंने दिसंबर जनवरी में दक्षिण अफ्र ीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लगातार खेला है। उसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ टी20, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज, आईपीएल और टी20 विश्वकप शामिल है। विराट भी आईपीएल से लगातार खेल रहे हैं।

श्रीलंका दौरा इसी महीने के अंत में

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया, ‘चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे तैयारी के लिये काफी है।’ टीम इंडिया इस महीने के अंत में श्रीलंका का दौरा करेगी। वहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और फिर तीन ही वनडे मैच खेले जाएंगे। 27, 28 और 30 जून को टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त से होगी। 4 अगस्त को दूसरा और 7 को तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा।

सितंबर से जनवरी तक तीन टेस्ट सीरीज भी

भारत को सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं, उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच है। इन दोनों सीरीज का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। फिर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button