लाक्षागृह बनने से बचा होटल, बची कर्ई की जान

  • अग्नि सुरक्षा के नहीं थे इंतजाम, फायर ब्रिगेड ने 30 से 40 लोगों को बचाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ में सोमवार देर रात हुसैनगंज स्थित होटल राज में आग लग गई। होटल में मौजूद गेस्ट ने तत्काल 112 पर सूचना दिया मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ां की मदद से आग पर काबू पा लिया गया । सीएफओ मंगेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात होटल राज में 12.55 पर आग लगने की सूचना प्राप्त हुई तत्काल फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ां और हाइड्रोलिक मशीन को रवाना किया गया। फायर कर्मी राहत/बचाव कार्य में जुट गए और होटल के अंदर मौजूद बुजुर्ग , बच्चों और महिलाओं सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।
मंगेश कुमार ने बताया कि एंट्री रजिस्टर के अनुसार होटल में लगभग 30से 40लोग रुके हुए थे सभी को सकुशल बाहर निकाला गया। आग लगने के बाद होटल के फायर अलार्म ना बजने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि होटल में लगे अग्निशमन यंत्र और फायर अलार्म की जांच होगी।

फायर अलार्म नहीं बजा

आग की घटना के समय गाजियाबाद से आए परिवार जिसमें चार लोग थे उस परिवार ने बताया कि जब आग लगने की घटना हुई उस वक्त पूरे होटल में कहीं भी फायर अलार्म नहीं बजा और इतना धुआं भर गया था कि किसी को कुछ भी नजर नहीं आ रहा था कमरे से बाहर निकल कर एक स्टाफ से धुएं के संबंध में जानकारी लिया तो उसने कहा कि धूप बत्ती जल रही है। गेस्ट ने बताया कि होटल स्टाफ ने बिल्कुल भी कोई सहायता नहीं किया अलबत्ता फायर ब्रिगेड और पुलिस का काम बहुत ही सराहनीय रहा तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और होटल में फंसे हुए सभी लोगों को बाहर निकाला गया।

लोगों ने की कार्रवाई की मांग

सीएफओ मंगेश कुमार को होटल के गेस्ट ने आग बुझाने के बाद घेर लिया और होटल के स्टाफ के द्वारा कोई सहयोग न मिलने और आग लगने के बाद फायर अलार्म ना बजाने जैसी तमाम समस्याओं को लेकर शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button