ट्रंप पर हुए अटैक मामले में FBI को मिले अहम सबूत, सीक्रेट सर्विस ने दोनों शूटर को किया ढेर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग मामले की जांच FBI (Federal Bureau of Investigation) कर रही है। इस बीच FBI ने कई अहम खुलासे किये हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग मामले की जांच FBI (Federal Bureau of Investigation) कर रही है। इस बीच FBI ने कई अहम खुलासे किये हैं। सूत्रों के मुताबिक गोलीबारी के दौरान डोनाल्ड ट्रंप संदिग्ध बंदूकधारी से लगभग 400 से 500 फीट (120 से 150 मीटर) की दूरी पर थे। आपको बता दें कि   ट्रंप पर 13 जुलाई को पेंसिलवेनिया में एक रैली को संबोधित करने के दौरान जानलेवा हमला हुआ। ट्रंप पर गोली चली और ट्रंप के कान को छेदती हुई निकल गई और उनके कान से खून बहने लगा। जिसके बाद उन्हें फौरन गाड़ी से अस्पताल ले जाया गया।

घटना में एक दर्शक की हुई मौत

 रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में सीक्रेट सर्विस का कहना है कि शूटर रैली स्थल के ठीक बाहर एक इमारत की छत पर था। उस दौरान बंदूकधारी ने रैली के बाहर एक ऊंचे स्थान से कई गोलियां चलाईं। हालांकि फायरिंग के बाद सीक्रेट सर्विस कर्मियों ने बंदूकधारी को मार गिराया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फायरिंग के दौरान के वीडियो में साफ दिख रहा है कि खून से लथपथ ट्रंप को सुरक्षाकर्मियों की ओर से ले जाया जा रहा है। शुरू में जब फायरिंग हुई तो कुछ लोगों को लगा कि यह पटाखे की आवाज है। जब कुछ लोगों को गोलियों से घायल होते देखा गया तो फायरिंग का पता चला। जांच एजेंसी के अनुसार इस घटना में कम से कम एक दर्शक की मौत हो गई और दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

मिली जानकारी के मुताबिक ट्रंप के एक प्रवक्ता का कहना है कि ट्रंप अब ठीक हैं। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी। वहीं दूसरी तरफ इस हमले के बाद से दुनिया भर के नेताओं ने चिंता व्यक्त करने के साथ इसकी निंदा की है।

आपको बता दें कि इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन प्रतिक्रिया सामने आई है उन्होंने कहा कि वह आभारी हैं कि ट्रंप सुरक्षित हैं। उन्होंने गोलीबारी की कड़ी निंदा की है और देश को एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि इस तरह की हिंसा के लिए अमेरिका में कोई जगह नहीं है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर इस जानलेवा हमले के बाद सीक्रेट सर्विस ने दोनों शूटर को ढेर कर दिया।
  • इस हमले के बाद अमेरिका की इन्वेस्टिगेशन एजेंसी एक्टिव हो गई है।
  • अमेरिका की इन्वेस्टिगेशन एजेंसी FBI इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button