महाराष्ट्र में आज अखिलेश यादव की पार्टी दिखाएगी सियासी ताकत, चर्चाएं तेज

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। महाराष्ट्र में इस साल के अंत तक विधानसभा का चुनाव होना है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। महाराष्ट्र में इस साल के अंत तक विधानसभा का चुनाव होना है। इस बीच महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी सियासी ताकत दिखाने जा रही है। अखिलेश यादव की पार्टी ने मुंबई में शक्ति प्रदर्शन की भी रूपरेखा तैयार की है। सपा पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 30 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की है, हालांकि इंडिया गठबंधन का हिस्सा रहते सपा 10 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।

चुनाव को लेकर सपा ने कसी कमर

आपको बता दें कि चुनाव को लेकर अब सपा ने भी कमर कस ली है। समाजवादी पार्टी की महाराष्ट्र इकाई, विधायक अबू आसिम आजमी के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी है। इसी क्रम में पार्टी के सभी सांसदों को एक कार्यक्रम के लिए मुंबई बुलाया गया है। जानकारी के अनुसार यह बैठक आज शाम 4 बजे होटल रंग शारदा ऑडिटोरियम में आयोजित होगी। इस दौरान सपा में विजयी हुए पार्टी सांसदों का स्वागत करेगी।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में सपा के जीते 37 सांसदों में से 20 से 25 सांसद मुंबई आ रहे हैं। उनके स्वागत की तैयारी अबू आजमी ने बड़े स्तर पर की है। साथ ही मुंबई रीजन में रहने वाले उत्तर भारतीय मतदाताओं को सपा की ओर खींचने की भी योजना बनाई है। पिछले हफ्ते मुकेश अंबानी के बेटे की शादी में शामिल होने के लिए आए अखिलेश यादव ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। लेकिन आज होने वाले कार्यक्रम में सपा मुखिया अखिलेश यादव की आने की संभावना कम है। हालांकि पार्टी यह दावा कर रही है कि अखिलेश आएंगे, लेकिन लखनऊ से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई के कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना कम है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  •  महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा को लेकर MVA और NDA में सीटों का बंटवारा आसान नहीं रहने वाला है।
  • आगामी चुनाव को देखते हुए गुरुवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुआई वाली शिवसेना ने वर्षा बंगले में एक बैठक की।
  •  सूत्रों के मुताबिक शिंदे ने अपने पार्टी सदस्यों को 100 विधानसभा सीटों के लिए तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया।
  • पर्यवेक्षकों के साथ, पार्टी हर उस विधानसभा सीट के लिए प्रभारी भी नियुक्त करेगी जिस पर वह चुनाव लड़ना चाहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button