07 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. बता दें कि हजरतगंज कोतवाली में शिकायतकर्ता आशुतोष सिंह ने मुकदमा दर्ज करवाया है।

2 पीलीभीत से सांसद जितिन प्रसाद के काफिले की तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं। बता दें कि हादसा उस वक्त हुआ, जब केंद्रीय राज्यमंत्री का काफिला मझोला जा रहा था। इसी दौरान एस्कॉर्ट ने गड्ढा आने पर अचानक ब्रेक लगाया, जिससे पीछे चल रही तीन गाड़ियां टकरा गईं। हालांकि गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं लगी।

3 भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सीएम को संबंधित करते हुए कहा कि पुलिस गुडांगर्दी कर रही है। हालात बेकाबू हुए तो स्थिति संभाली नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सरकार में मकान ढहाने का काम हो रहा है। हम किसान हैं खेत में कोई पंछी घोंसला बना लेता है तो उसे छोड़ देते हैं। उन्होंने पुलिस को देहाती अंदाज में चेतावनी देते हुए कहा कि ठीक से कम कर लो।

4 उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांवड़ यात्रा पर मचे घमासान के बीच विपक्ष के नेताओं को भोले बाबा को जल चढ़ाने की सलाह दी ताकि उनकी “बुद्धि की विकृति” खत्म हो सके. वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत प्रयागराज पहुंचे मौर्य ने कांवड़ मार्ग में दुकानदारों से नेम प्लेट पर दुकान के मालिक और वहां काम करने वाले लोगों के नाम लिखने के राज्य सरकार के आदेश को “अच्छा फैसला” बताया.

5 भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत आज सहारनपुर में किसान पंचायत में पहुंचे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए हाईवे का निर्माण कराया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि कलसी में मुआवजा नहीं मिलने किसान धरने पर बैठे रहेगें। समयावधि चाहे दो साल बीत जाए लेकिन किसान परवाह नहीं करते हैं।

6 योगी सरकार नेम प्लेट वाले फैसले को लेकर बीजेपी नेता और कन्नौज के पूर्व सांसद सुब्रत पाठक की प्रतिक्रिया सामने आई है. सुब्रत पाठक ने यूट्यूब पर वीडियो जारी कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. पूर्व सांसद सुब्रत पाठक ने वीडियो संदेश जारी कर कहा कि, उत्तर प्रदेश में कावंडियों के मार्ग पर पड़ने वाली दुकानों में नाम प्रदर्शित करने के आदेश को घृणा के तौर पर प्रसारित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ये किसी धर्म विशेष से के प्रति घृणा का मुद्दा नहीं है.

7 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ की तैयारियों को लेकर सर्किट हाउस में बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने महाकुंभ की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. सीएम योगी ने अधिकारियों को महाकुंभ की तैयारी समय से पूरा करने का निर्देश दिया और उन्होंने कहा कि साल 2025 का महाकुंभ हरित कुंभ और स्वच्छ कुंभ का संदेश देगा.

8 यूपी सरकार द्वारा कांवड़ मार्ग पर स्थिति दुकानों पर कर्मचारियों की नेमप्लेट लगाने के जारी किए गए आदेश पर अलग-अलग दलों के नेता प्रतिक्रिया दे रहे हैं।वहीं इस मामले को लेकर किशोरी लाल शर्मा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के फैसले से देश की छवि विदेशों में खराब होती है। उन्होंने कहा कि हमारे लोग भी विदेश जाते हैं अगर वहां की सरकारें भी ऐसा करें तो क्या होगा?

9 बीते दिनों हाथरस में हुई भगदड़ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जय हिंद कुमार सिंह के न्यायालय ने सिकंदराराऊ के फुलरई-मुगलगढी मामले में दो आरोपी महिलाओं की जमानत खारिज कर दी। न्यायालय ने कहा कि अभियुक्ता पर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर साकार विश्वहरि भोलेबाबा के सत्संग आयोजन में अनुमति से अधिक भीड़ एकत्रित करने तथा उसमें अधिक भीड़ के कारण भगदड़ मचने से पुरुष, महिला व बच्चों की मृत्यु हो जाने का आरोप है।

10 भाजपा के सिंबल से चुनाव लड़ने वाले विधायक को जान से मारने की धमकी मिली है। दरअसल निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे श्रवण निषाद को जान से मारने की धमकी मिली है. यूपी में बदलती सियासत के बीच एक और बड़ा विवाद सामने आया है. भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह के बाद यह दूसरे विधायक का आरोप है. बता दें कि दोनों विधायक सीएम योगी की कर्मभूमि गोरखपुर जिले से ही विधायक हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button