06 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: राजस्थान में सार्वजिक बसों के संचालन की बड़ी तैयारी हो रही है। ऐसे में इसे लेकर परिवहन मंत्री डॉक्टर प्रेम चन्द बैरवा ने कहा कि सीकर में बस चलाने की मांग को देखते हुए परिवहन विभाग द्वारा बंद मार्गों पर फिर बस का संचालन शुरू किया जाएगा.

2 आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल आज हरियाणा दौरे पर हैं। आप सुप्रीमो की पत्नी हरियाणा वालों को आम आदमी पार्टी की पांच गारंटी पेश की। सुनीता केजरीवाल समेत अन्य बड़े नेता पंचकुला पहुंचे यहां हरियाणा चुनाव के लिए केजरीवाल की 5 गारंटी लॉन्‍च की।

3 महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है ऐसे में नेताओं की जमकर प्रतिक्रिया भी सामने आए रही है। बीच शिवसेना शिंदे गुट के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने चौंकाने वाला दावा किया है. उन्होंने कहा आने वाले इलेक्शन में महायुति सरकार बनाएगी. लोकसभा चुनाव के नतीजों पर उन्होंने कहा काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती. वहीं शिवसेना नेता संजय निरुपम ने कहा, “उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होंगे।

4 बिहार के जेडीयू मंत्री श्रवण कुमार बिहारशरीफ पहुंचे, जहां सर्किट हाउस में उन्होंने आए हुए दर्जनों लोगों की समस्या सुनी और संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए. मंत्री श्रवण कुमार ने एक बार फिर आरजेडी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन का ये प्रदर्शन सिर्फ दिखावे के लिए है.

5 हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने ब्रह्माजी के पुत्र महाराज दक्ष प्रजापति की जयंती पर सभी को बधाई दी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने क्रीमीलेयर की सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख रुपया किया, जिसको प्रदेश में भी हमने लागू किया है। सीएम सैनी ने कहा कि बैकलॉग हमारा हक है, जिसको सरकार पूरी निष्ठा के साथ भरने का कार्य करेगी।

6 बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने बड़ा दावा करते हुए बताया कि सेंटर फॉर साइंस एंड एन्वायरमेंट के एक अध्ययन से पता चला है कि इस मद के पैसे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने 70 फीसदी तक पैसे का इस्तेमाल नहीं किया है। उनकी लापरवाही और निष्क्रियता के कारण दिल्ली दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी बन गई है।

7 रांची में भाजपा के कार्यक्रम में जाने के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सूरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने पहुंचे अमित शाह के काफिले का कुछ लोगों ने पीछा किया। इसे मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि ये सभी नशे में थे।

8 कश्मीर में मौजूद असामाजिक तत्वों को चेतावनी देते हुए वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष दरख्शां अंद्राबी ने कहा कि घाटी में यदि शांति को भंग करने का प्रयत्न किया जाएगा तो उक्त मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने वाली गतिविधि को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। इसकी इजाजत कतई नहीं है।

9 दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने केंद्र से एमसीडी के लिए 10,000 करोड़ रुपये के बजटीय आवंटन की मांग की और आरोप लगाया कि नगर निकाय को बजट में अपना हिस्सा नहीं मिलता है। दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने बताया कि ओबेरॉय ने इस संबंध में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा है।

10 कांग्रेस ने हरियाणा में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बस लोगों को बरगलाने का काम किया है। जनता से किया एक भी वादे को पूरा नहीं किया है। जनता इस बार सबक लिखाएगी। लोकसभा में जिस तरह से बीजेपी हाफ पर रह गई विधानसभा में तो पूरी तरह साफ हो जाएगी। जागरूक जनता बीजेपी को सत्ता से दूर फेकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button