बजट पर अजय राय की पहली प्रतिक्रिया, कहा- जनता को भ्रमित करने वाला है ये बजट 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मंगलवार 23 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मंगलवार 23 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया है। निर्मला सीतारमण ने लगातार सातवीं बार संसद में बजट पेश किया। वहीं इस बार के बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए कुछ बड़े ऐलान किए गए हैं। दूसरी ओर बजट पर विपक्षी दलों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं। ऐसे में वित्त मंत्री के बजट पेश करने के दौरान यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने प्रतिक्रिया सामने आई है।

यह बजट जनता को भ्रमित करने वाला: अजय राय

अजय राय ने कहा कि यह बजट जनता को भ्रमित करने वाला बजट है। रोजगार और महंगाई की बात इस बजट में नहीं है। हाईवे तो हमेशा बनता है टूट रहा है। ये बिहार को दे या यूपी को दे मुझे नहीं लगता है यूपी के लिए कुछ हुआ है। यह बजट यूपी में कुछ नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार दिखावटी काम कर रही है। साथ ही ये भी कहा कि बजट में कोई दम नहीं है। यह सिर्फ लोगों को परेशान करने वाला बजट है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि ‘केशव प्रसाद मौर्य सत्ता के लिए लालयित हैं। ओम प्रकाश राजभर और केशव प्रसाद मौर्य का पुराना दर्द निकल रहा है। यूपी की कुर्सी अब कैंसर बन गई है। केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू हरा दिया गया। बीजेपी सत्तालोलूपता के लिए काम कर रही है।

इसके अलावा आज़ाद समाज पार्टी (कांशीराम) के सांसद चंद्रशेखर आज़ाद बजट पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर हमें बजट में अपना हिस्सा नहीं मिलेगा तो हम अपनी बात रखेंगे और इसका विरोध करेंगे। जिन्हें इंसान ही नहीं माना गया, उन्हें (SC और ST) क्या दिया जाएगा? रिपोर्ट के मुताबिक MP सरकार ने SC और ST के बजट को पशु कल्याण में बदल दिया। हम यहां अपने लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button