फिर योगी की बैठक में नहीं पहुंचे केशव

भाजपा में नहीं थम रही अंतरकलह

  • लोस चुनाव के बाद से किसी बैठक में नहीं शामिल हुए केशव
  • सीएम ने मेरठ और प्रयागराज मंडल की बुलाई थी बैठकें
  • डिप्टी सीएम ने फिर कई नेता-मंत्रियों के साथ की बैठक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी भाजपा में मची रार थमने का नाम ही नहीं ले रही है। आए दिन सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच की दूरियां बढ़ती जा रही हैं। अब एक बार फिर केशव प्रसाद मौर्य और सीएम योगी के बीच की तल्खियां खुलकर सामने आ गईं। जब बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बैठक बुलाई थी जिसमें एक बार फिर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नहीं पहुंचे। जबकि वह सीएम आवास के बगल में ही स्थित अपने सरकारी आवास पर रहे और कई पूर्व व वर्तमान मंत्रियों से मुलाकात की।
इस जानकारी के सामने आने के बाद प्रदेश की सियासत एक बार फिर गर्मा गई है। दरअसल, मुख्यमंत्री मंडलवार भाजपा और सहयोगी दलों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव के हार की समीक्षा कर रहे हैं। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री ने मेरठ और प्रयागराज मंडल की बैठक बुलाई थी। प्रयागराज मंडल की बैठक में भाजपा के साथ अपना दल (एस) के विधायक भी पहुंचे थे, लेकिन उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या नहीं पहुंचे, जबकि वह लखनऊ में ही थे। बैठक में पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी समेत सभी विधायक पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों से विधानसभावार लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर चर्चा की और हार के कारणों की जानकारी ली। यह पहली बार नहीं है, लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही केशव मुख्यमंत्री की मौजूदगी में होने वाली किसी भी बैठक में नहीं जा रहे हैं। यहां तक वह कैबिनेट की बैठकों से भी दूरी बनाए हुए हैं। इसे लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। बैठक में शामिल न होने को लेकर केशव से संपर्क करने की भी कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। अलबत्ता केशव के एक करीबी का कहना है कि जिस समय सीएम की बैठक थी, उस समय उप मुख्यमंत्री का कहीं एक और कार्यक्रम था, इसलिए वह बैठक में नहीं पहुंच पाए।

पूर्व मंत्री मोती सिंह समेत कई लोगों से मिले केशव

केशव सीएम की बैठक में भले ही नहीं गए, पर पूरे दिन अपने आवास पर नेताओं व जनप्रतिनिधियों से मिलते रहे। केशव से बृस्पतिवार को पूर्व मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, पूर्व मंत्री उपेन्द्र तिवारी और राज्यमंत्री दिनेश खटीक समेत कई लोगों ने मुलाकात की। इसकी जानकारी खुद केशव ने अपने एक्स हैंडल से देते हुए फोटो भी शेयर किया है।

केशव को हराने वाली पल्लवी पटेल ने की योगी से मुलाकात

इसी बीच अपना दल (कमेरावादी) की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल ने भी सीएम से मुलाकात कर प्रदेश के सियासी माहौल को गरमा दिया है। बता दें कि ये वो ही पल्लवी पटेल हैं जिन्होंने केशव प्रसाद मौर्य को 2022 के विधानसभा चुनाव में सिराथू विधानसभा सीट से हराया था। ऐसे में केशव की नाराजगी के बीच पल्लवी पटेल का सीएम योगी से मिलना प्रदेश की राजनीति में एक नया ही भूचाल लाता है। सूत्रों के मुताबिक पल्लवी मुख्यमंत्री आवास पर करीब 25-30 मिनट रही। पल्लवी की सीएम से क्या बात हुई इस पर पल्लवी कुछ बताने को तैयार नहीं हैं। जबकि उनके करीबी सूत्रो का कहना है कि वह अपने क्षेत्र के विकास के मुद्दे पर मुख्यमंत्री से मिलने गई थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button