अखिलेश ने CM योगी को लेकर कसा तंज, कहा- यूपी को कुछ नहीं मिला

संसद के बजट सत्र में मंगलवार (30 जुलाई) को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: संसद के बजट सत्र में मंगलवार (30 जुलाई) को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। अखिलेश ने तमाम मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी और NDA की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया है कि बजट 2024 में उत्तर- प्रदेश को कुछ नहीं मिला है। सपा मुखिया ने कहा कि सबसे महंगी बिजली यूपी को मिल रही है, किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है और सरकार ने एक भी नई मंडी नहीं बनाई है. एमसपी पर कानूनी गारंटी क्यों नहीं है?

लाखों किसान आत्महत्या कर रहे हैं: अखिलेश 

अखिलेश ने कहा- अभी तक यूपी के बिजली का कोटा नहीं बढ़ा। लाखों किसान आत्महत्या कर रहे हैं, आज सबसे ज्यादा संकट रोजगार और नौकरी पर आया है, जो स्कीम सरकार लाई है क्या ये स्कीम नौजवानों को पक्की नौकरी दिलाएगी? क्या पांच हजार रुपये में भविष्य बनेगा?

इसके साथ ही अखिलेश ने यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ को भी अपने निशाने पर लिया और कहा कि जिन्होंने आपको हराया उन्हें हटा नहीं पा रहे हैं। हाल ये हो गया कि ये लोग आपस में नमस्‍ते नहीं कर रहे हैं। अगर 10 साल में अगर हम वहीं के वहीं खड़े हैं। यूपी के जो परिणाम आए हैं, उसमें साफ दिखाई दे रहा है कि आपने कितना काम किया है? जहां हारे ही नहीं हैं, सीटें ही कम नहीं हुई हैं।

अखिलेश यादव ने कहा- ‘हमें उम्मीद है कि 11 शुभ होता है, इस 11 वें बजट में यूपी को कुछ सुविधाएं मिलेंगी जिसका लाभ होगा। जहां किसान तकलीफ और परेशानी में है, वहीं सबसे ज्यादा संकट अगर किसी चीज पर आया तो वो नौकरी पर आया। सरकार के बजट में जो स्कीम है क्या ये स्कीम नौजवान को पक्की नौकरी दिलाएगी। क्या इस स्कीम से 5000 देकर आप नौजवान का भविष्य बनाना चाहते हैं। आप क्या दे रहे है, मुझे ये लगता है कि जो वर्कफोर्स बना रहे हैं सरकार के पैसे से उनको दोहन भी उद्योगपति ही करेंगे। उसका भविष्य क्या होगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • सपा नेता ने दावा किया कि जो वर्क फोर्स ट्रेनिंग देकर बनाई जा रही है उसको भी उद्योगपति कल को शोषित करेंगे।
  • अग्निवीर के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा कि जो नौजवान फौज की तैयारी कर रहा है वह इसे कभी स्वीकार नहीं कर सकता।
  • सपा मुखिया ने कहा कि रेल हादसे और पेपर लीक में कंपटीशन चल रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button