दिनभर की बड़ी खबरें

अयोध्या मामले को लेकर अखिलेश यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पीड़िता के साथ न्याय हो... और जिनपर भी आरोप लगे हैं... उनका डीएनए टेस्ट कराकर इंसाफ का रास्ता निकाला जाए...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः अयोध्या गैंगरेप केस में सियासत तेज हो गई है…. मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव का भी बयान सामने आया है…. औऱ उन्होंने पीड़िता के साथ न्याय की मांग की है…. अखिलेश ने कहा कि इस कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है… उनका DNA टेस्ट कराकर इंसाफ का रास्ता निकाला जाए न कि केवल आरोप लगाकर सियासत की जाए…. जो भी दोषी हो उसे कानून के हिसाब से पूरी सजा दी जाए…. लेकिन अगर डीएनए टेस्ट के बाद आरोप झूठे साबित हों तो सरकार के संलिप्त अधिकारियों को भी न बख्शा जाए…. यही न्याय की मांग है….

2… एससी-एसटी आरक्षण से क्रीमी लेयर को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एससी-एसटी वर्ग की जातियों का उप वर्गीकरण किया जाना चाहिए…. इससे समूह में पिछड़ी जातियों को लाभ मिलेगा….. लेकिन एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर का प्रावधान न लाया जाए….. अगर ऐसा किया गया तो हमारी पार्टी इसका विरोध करेगी….. रिपब्लिकन पार्टी ऑन इंडिया (अठावले) के प्रमुख और सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने ओबीसी और सामान्य श्रेणी के सदस्यों के लिए भी समान उप-वर्गीकरण की मांग की…..

3… राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में बने आशा किरण शेल्टर होम में 14 की लोगों की मौत होने का मामला अब गरमा गया है….. इस मामले को लेकर अब सियासत भी गर्मा गई है….. जिसको लेकर अब आरजेडी सांसद मनोज झा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आशा किरण मामला बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है…. इसकी गहन जांच होनी चाहिए…. सांसद झा ने कहा कि कोचिंग वाला मामला ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना को सीबीआई को सौंप दिया गया है…. दिल्ली सरकार किसे कहेंगे…. GNCTD एक्ट जब पास हुआ था…. तब उसमें सरकार की परिभाषा देखिए….  अगर जिम्मेदारी दी गई है… तो शक्ति भी दी जानी चाहिए…. बिना शक्ति के जिम्मेदारी व्यर्थ है…..

4… भारत के विदेश मंत्रालय ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को पेरिस जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है…. विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अनुमति देने से इनकार किया है….. बता दें कि भगवंत मान भारतीय हॉकी टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए पेरिस ओलंपिक जाना चाहते थे…. बता दें कि सीएम भगवंत मान के पास लाल रंग का राजनयिक पासपोर्ट है…. जो आमतौर पर वीजा प्रक्रिया में तेजी लाने की अनुमति देता है…. पंजाब से बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के होने के कारण मान व्यक्तिगत रूप से अपना समर्थन दिखाने के लिए उत्सुक थे….. लेकिन केंद्र ने जेड+ सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति के रूप में उनकी स्थिति से संबंधित सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए वहां जाने से इंकार कर दिया…..

5… एससी-एसटी आरक्षण से क्रीमी लेयर को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब इस मामले को लेकर सियासत भी जारी है….. इस मामले पर राजनीतिक दलों व उनके नेताओं की ओर से लगातार प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं….. इसी क्रम में अब बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने SC-ST में क्रीमी लेयर के बारे में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं इसके पक्ष में नहीं हूं…. पप्पू यादव ने आगे कहा कि ओबीसी पहले ही खत्म हो चुका है… और अब आप SC-ST में क्रीमी लेयर की बात कर रहे हैं…. SC-ST के 1.3% लोगों के पास जमीन भी नहीं है….. वे किसान नहीं हैं और उनके पास रोजगार भी नहीं है….. इसपर सदन में व्यापक चर्चा की जरूरत है….. सर्वदलीय बैठक हो और अगर जरूरत हो तो अध्यादेश लाया जाए….

6… कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर ने वायनाड में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया…. और कहा कि पुनर्वास अभी प्राथमिक मुद्दा है…. वहीं उन्होंने कहा कि हमने तिरुवनंतपुरम से राहत आपूर्ति की कुछ लॉरी खरीदी हैं…. वायनाड में पर्याप्त भोजन है…. लेकिन फिर भी हमने अपने साथ कुछ भोजन खरीदा…. ये ठीक हैं, लेकिन हमें स्कूलों और अन्य सुविधाओं को फिर से खोलने के लिए लंबे समय तक सोचना होगा…. सवाल सिर्फ जिंदगियों का नहीं, आजीविका का है…. इसलिए, पुनर्वास प्राथमिक मुद्दा है….

7… अयोध्या गैंगरेप मामले में समाजवादी पार्टी के नेता मोइन खान के साथ तस्वीर और संबंधों पर अब फैजाबाद से मौजूदा अवधेश प्रसाद का बयान सामने आया है…. सपा सांसद ने कहा कि मैंने आरोपी से कभी भी किसी तरह की मदद नहीं ली है…. जहां तक आरोपी के साथ फोटो का सवाल है… तो लाखों लोग हमारे साथ फोटो खिंचाते हैं और सेल्फी लेते हैं…. बीजेपी को इस तरह की राजनीति नहीं करना चाहिए… वहीं सपा सांसद ने कहा कि जहां तक इस घटना की बात है तो यह बेहद दर्दनाक और शर्मनाक है…. इस घटना में शामिल सभी लोगों की जांच होनी चाहिए….. सच्चाई का पता लगाना चाहिए और जो भी दोषी हैं… उनके खिलाफ पूरी ताकत के साथ कार्रवाई होनी चाहिए….

8… निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पीएम के माध्यम से पैसा लेने के आरोप लगाए हैं… इसको लेकर शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत की प्रतिक्रिया आई है…. संजय राउत ने कहा कि जो एंटीलिया बम कांड का आरोपी है… वह बीजेपी का प्रवक्ता बनकर इस तरह की बात कर रहा है…. आपको बता दें कि संजय राउत ने कहा कि एंटीलिया में बम रखा गया था…. जिलेटिन रखा गया था…. उसके बाद एक व्यक्ति की हत्या हो गई…. उसमें वह आरोपी हैं…. एटीएस और सीबीआई के पास केस है…. जो आरोपी बीजेपी का प्रवक्ता बनकर, फडणवीस जी का प्रवक्ता बनकर बात कर रहा है… और उन्होंने इस तरह महाराष्ट्र की राजनीति का स्तर गिरा दिया है….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button