9 बजे तक की बड़ी खबरें

शरद पवार की पार्टी के नेता अनिल देशमुख ने दावा किया कि मुंबई पुलिस के बर्खास्त अधिकारी सचिन वाझे द्वारा उनके खिलाफ रिश्वत लेने का हालिया आरोप लगाया जाना उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की एक नयी चाल है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः शरद पवार की पार्टी के नेता अनिल देशमुख ने दावा किया कि मुंबई पुलिस के बर्खास्त अधिकारी सचिन वाझे द्वारा उनके खिलाफ रिश्वत लेने का हालिया आरोप लगाया जाना उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की एक नयी चाल है। वाझे ‘एंटीलिया’ बम कांड और ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में आरोपी है। वाझे ने देशमुख के खिलाफ रिश्वत लेने के अपने आरोप को दोहराया है।

2 बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने एक बार फिर से नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आईएएस संजीव हंस को पद से हटाए जाने पर तीखा बयान दिया है। उन्होंने सरकार पर जातिवाद का आरोप लगा दिया है। पप्पू यादव ने कहा कि यहां तो लाला vs दलित वाला खेला हो रहा है।

3 छात्र संगठन क्रांतिकारी युवा संगठन ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कला संकाय में फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दिखाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। छात्र संगठन ने इजराइल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे युद्ध में गाजा में युद्धविराम की मांग की। इसके बाद पुलिस ने 10 छात्रों को डिटेन कर बुराड़ी पुलिस थाने ले जाया गया और बाद में रिहा कर दिया गया।

4 पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज कहा कि भारत ने युद्धग्रस्त यूक्रेन से अपने छात्रों को निकालकर दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश किया है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 घंटे के संघर्ष विराम के लिए रूस और यूक्रेन दोनों के साथ बातचीत की थी। पांचवें राजाराम जयपुरिया स्मृति व्याख्यान में पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि भारत विश्वगुरु या वैश्विक नेता बनने की राह पर है। साथ ही उन्होंने युवाओं से इसमें योगदान देने का आह्वान किया।

5 तमिलनाडु के मंत्री एसएस शिवशंकर ने भगवान राम के अस्तित्व को लेकर विवादित बयान दिया है। जिससे वो विवादों में आ गए हैं और इसे लेकर सियासी हलकों में चर्चाएं होने लगीं हैं। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम नेता ने कहा, ‘भगवान राम के अस्तित्व को साबित करने के लिए हमारे इतिहास में किसी भी तरह का प्रमाण मौजूद नहीं है।

6 कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भारतीयों के पलायन के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार की ओर से जारी आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि 2022 में 2.26 लाख भारतीयों ने देश की नागरिकता छोड़ दी। यह संख्या 2011 के आंकड़ों से करीब दोगुनी है।

7 आरक्षण के मुद्दे  को लेकर इन दिनों बिहार का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। ऐसे में एक तरफ जहां तेजस्वी यादव इसे लेकर सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का जवाब आया है. उन्होंने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि जिन्होंने कक्षा की पढ़ाई नहीं की वे नौंवी अनुसूची की बात करते हैं. अपने पिता से जाकर पूछिए कि जंगलराज क्या था? लाठी पिलाने वाले लोग क्या जानें कि सरकार कैसे चलती है.

8 हरियाणा में आगामी चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी प्रचार-प्रसार शुरू कर दी हैं। वहीं  पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 36 बिरादरियों ने यह तय कर लिया है कि हरियाणा में इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी. बीजेपी ने पिछले 9 साल में कोई काम नहीं किया है इसलिए लोकसभा चुनाव कांग्रेस को वोट शेयर में देश में सबसे ज्यादा बढ़ गया है और बीजेपी का आधा हो गया है.

9  अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले आचार्य प्रमोद कृष्‍णम एक बार फ‍िर सुर्खियों में छाए हुए हैं. उन्होंने लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा. आचार्य प्रमोद ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि ईडी की “रेड” का क्या हुआ? आपके  खबरी भी फ्रॉड हैं.

10 हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने तकनीकी सहायक के नियमितीकरण मामले में अदालत के आदेशों की अवमानना करने पर पंचायत सचिव सहित निदेशक की गाड़ी जब्त करने के आदेश दिए हैं। अदालत ने अपने आदेशों में पंचायत में कार्यरत तकनीकी सहायक को नियमित करने के आदेश दिए थे। विभाग ने हाईकोर्ट के आदेशों की अनुपालना करने से मना कर दिया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button