10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे जारी

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं....

4PM न्यूज़ नेटवर्क : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल की सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा दी हो, वे रिजल्ट देखने के लिए इस वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – results.cbse.nic.in.

इन डिटेल्स की पड़ेगी जरूरत

रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स को जिन डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी, वे इस प्रकार हैं. रोल नंबर, एडमिट कार्ड आईडी और स्कूल नंबर. इन्हें डालकर आप अपनी कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसी के साथ जिन कैंडिडेट्स ने एग्जाम पास कर लिया होगा, उनका ये साल बर्बाद होने से बच जाएगा.

इन तारीखों पर हुआ था एग्जाम

सीबीएसई दसवीं की परीक्षाओं का आयोजन 15 से 22 जुलाई 2024 के बीच किया गया था. पेपर सिंग्ल शिफ्ट में सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे के बीच आयोजित किए गए थे. इसी का रिजल्ट आज जारी हुआ है. इसे चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

ये भी हैं काम की वेबसाइट

ऊपर बतायी गई वेबसाइट के अलावा कैंडिडेट्स इन दोनों वेबसाइट्स पर जाकर भी परिणाम देख सकते हैं. इनका पता ये है – cbse.nic.in और cbresresults.nic.in. आप इन तीनों में से किसी भी वेबसाइट पर जाकर दसवीं की पूरक परीक्षा का परिणाम देख सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button