बेबी कंसीव करने की सही उम्र पता होनी चाहिए 

अधिकतर कपल्स इस बात को लेकर काफी परेशान रहते हैं कि आखिर बेबी प्लान करने की कौन सी उम्र सही होती है....

4PM न्यूज़ नेटवर्क : कई बार कपल शादी के कुछ सालों तक अपनी लाइफ इंजॉय करना चाहते हैं.ऐसे में उनकी सही उम्र निकल जाती है और उन्हें बेबी प्लान करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको बेबी प्लान की सही उम्र बताएंगे.

अगर आपकी 20 से 25 साल की उम्र में शादी होती है, तो आप थोड़ा समय बच्चा प्लान करने के लिए ले सकते हैं, लेकिन अगर आपकी शादी 26 से 27 साल की उम्र में होती है, तो आपको बेबी कंसीव करने में ज्यादा समय नहीं लेना चाहिए. 25 से 35 साल की उम्र तक हर महिला बेबी कंसीव करने की क्षमता रखती है. लेकिन इस उम्र के बाद बेबी कंसीव करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है.

अगर कपल्स 30 साल से ज्यादा उम्र के बाद बेबी प्लान करने की सोचते हैं तो इससे पति और पत्नी दोनों को शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है यही नहीं बढ़ती उम्र में पुरुषों का स्पर्म क्वालिटी गिर जाती है, जिसकी वजह से बेबी प्लान करने में बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

यही नहीं पुरुषों को भी ज्यादा उम्र के बाद बेबी प्लान करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिससे वह परेशान हो जाते हैं. अगर आप इन सभी परेशानियों से बचना चाहते हैं और अपने बेबी को सही उम्र में कंसीव करना चाहते हैं, तो 25 से 30 साल के बीच में बेबी कंसीव कर लेना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button