12 बजे तक की बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट से आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है... और उसने दिल्ली सरकार की याचिका खारिज कर दी....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सुप्रीम कोर्ट से आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है… और उसने दिल्ली सरकार की याचिका खारिज कर दी…. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की उस याचिका पर अपना फैसला सुनाया है…. जिसमें उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से राज्य कैबिनेट की सलाह के बिना दिल्ली नगर निगम में दस एल्डरमैन की नियुक्ति की गई….

2… वक्फ बोर्ड कानून में किए जा रहे संशोधनों की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए…. मुस्लिम मौलवियों ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए…. इस कदम को समाज को विभाजित करने का प्रयास बताया…. इससे पहले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी अनुमानित बदलावों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था….

3…कांग्रेस ने कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि वह लोगों को सच्चाई बताएगी… और राज्य सरकार को अस्थिर करने के प्रयासों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेगी…. बता दें कि सिद्धरमैया मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण…. और राज्य संचालित वाल्मीकि निगम घोटालों में विपक्ष के निशाने पर हैं….

4… शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा है… और उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस राजनीति के कच्चे नींबू हैं….. इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के मणिपुर वाले बयान पर भी हमला बोला…. संजय राउत ने कहा कि उन्होंने राजनीति में नई शुरुआत की है…. वे हर साल नए सिरे से राजनीति शुरू करते हैं… और उनकी राजनीति मैच फिक्सिंग पर होती थी…..

5… महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने राज्य की महायुति सरकार पर जमकर हमला बोला है…. और उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का मकसद सत्ता पर बैठी पार्टी को हटाना है…. वहीं उन्होंने MVA में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी है….

6… सुप्रीम कोर्ट ने बीते सप्ताह अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के कोटे में कोटा दिए जाने को मंजूरी दी थी…. कोर्ट ने कहा था कि SC-ST कैटेगरी के भीतर नई सब कैटेगरी बना सकते हैं… और इसके तहत अति पिछड़े तबके को अलग से रिजर्वेशन दे सकते हैं…. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के विरोध में भी आवाजें उठने लगी हैं….

7… केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार वक्फ बोर्ड अधिनियम में बड़े संशोधन करने के लिए तैयार है…. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अधिनियम में लगभग 40 संशोधनों को मंजूरी दे दी है…. जिसे वक्फ बोर्ड की शक्तियों को फिर से परिभाषित करने की दिशा में अहम कदम माना जा रहा है…. कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार वक्फ़ बोर्ड की किसी भी संपत्ति को “वक्फ संपत्ति” बनाने की शक्तियों पर अंकुश लगाना चाहती है….

8… केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमारी पार्टी चाहती है कि निजी क्षेत्र में आउटसोर्सिंग के माध्यम से चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों में सभी नियुक्तियों में आरक्षण का पालन किया जाना चाहिए…. जब इन पदों पर आउटसोर्सिंग के जरिए भर्ती की जाती है… तो आरक्षण कानून का पालन नहीं होता है….

9… अयोध्या में नाबालिग बच्ची के साथ रेप के आरोपी मोहम्मद मोईद पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है…. आपको बता दें कि रेप के आरोपी मोईद खान द्वारा कब्जा की गई तमाम अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर कार्रवाई हो रही है…. वहीं इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है….

10… शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्र की एनडीए सरकार द्वारा वक्फ बोर्ड की संपत्तियों पर नियंत्रण के लिए विधेयक लाने की चर्चाओं पर…. अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी यह सारी बातें सूत्रों के हवाले से आ रही हैं….. किसी कैबिनेट मंत्री ने इसकी पुष्टि नहीं की है….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button